logo-image

Punjab: स्वतंत्रता दिवस से पहले बीएसएफ ने नाकाम की पाक की साजिश, पठानकोट सीमा पर मार गिराया घुसपैठिया

Punjab: देर रात करीब साढ़े बारह बजे बीएसएफ के जवानों ने सीमावर्ती सिंबल के पास के क्षेत्र में सीमा बाड़ के आगे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए की संदिग्ध गतिविधि देखी. जिसके बाद सैनिकों ने घुसपैठिए को चेतावनी देते हुए वापस लौटने को कहा लेकिन इसके बाद भी वह व

Updated on: 14 Aug 2023, 09:27 AM

highlights

  • पाकिस्तानी घुसपैठ की कोशिश नाकाम
  • बीएसएफ ने मार गिराया एक घुसपैठिया
  • पंजाब के पठानकोट जिले की सीमा में कर रहा था घुसपैठ

New Delhi:

Punjab: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली समेत देश की सरहदों की सुरक्षा चाकचौबंद कर दी गई है. लाल किला ही नहीं बल्कि बॉर्डर पर भी परिंदा पर नहीं मार सकता. इसी बीच बीएसएफ ने पंजाब में बड़ी सफलता हासिल की है. जिससे एक बार फिर से पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है. दरअसल,  पंजाब के पठानकोट जिले में स्‍वतंत्रता दिवस से पहले सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया. इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्‍तानी घुसपैठिए को मार गिराया.

ये भी पढ़ें: Himachal Rain: सोलन में बादल फटने से बहे दो घर, 7 लोगों की मौत, तीन लापता

जानकारी के मुताबिक, देर रात करीब साढ़े बारह बजे बीएसएफ के जवानों ने सीमावर्ती सिंबल के पास के क्षेत्र में सीमा बाड़ के आगे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए की संदिग्ध गतिविधि देखी. जिसके बाद सैनिकों ने घुसपैठिए को चेतावनी देते हुए वापस लौटने को कहा लेकिन इसके बाद भी वह वापस नहीं लौटा और आगे बढ़ता रहा. उसके बाद सीमा सुक्षा बल के जवानों ने उसपर फायरिंग कर दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

बीएसएफ के सतर्क जवानों ने एक बार फिर देश विरोधी तत्वों की भारतीय सीमा में घुसपैठ को नाकाम कर दिया. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब पंजाब से लगे पाकिस्तानी बॉर्डर पर इस तरह की घुसपैठ की कोशिश की गई हो. इससे तीन दिन पहले भी तरनतारन में घुसपैठ की ऐसी ही एक साजिश को नाकाम करते हुए सेना के जवानों ने एक घुसपैठिए को मौत के घाट उतार दिया था. बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के चलते देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जमीन से लेकर आसमान तक निगरानी की जा रही है.