logo-image

INDIA एलायंस में कौन होगा PM का चेहरा, संजय राउत ने इस नेता का लिया नाम

विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA में प्रधानमंत्री के चेहरे को लेकर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे को...

Updated on: 21 Apr 2024, 11:52 PM

New Delhi:

उद्धव ठाकरे के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इंडिया अलायंस में सभी पार्टी के प्रमुख लोग शामिल हैं. वह पीएम का नाम तय करेंगे. उद्धव ठाकरे ऑप्शन क्यों नहीं हो सकते? वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे हैं और अच्छा चेहरा है. इंडिया गठबंधन में में बहुत सारे चेहरे हैं, उसमें से उद्धव ठाकरे एक हैं. संजय राउत ने आगे कहा कि अगर हमें देश का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी मिलती है, तो हम उसका स्वागत करेंगे. इंडिया अलायंस में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है. इसेक साथ और भी दल हैंं, जो अपने-अपने राज्यों में चुनाव लड़ रहे हैं. उनके भी नेता हैं. ऐसे में नेतृत्व कौन करेगा, यह अब सवाल नहीं है, तानाशाही को हराना है.

यह खबर भी पढ़ें- INDIA गठबंधन ने 'उलगुलान' क्यों रखा रैली का नाम? जानें क्या है इस शब्द का मतलब

उन्होंने कहा कि भाजपा में तो एक ही चेहरा है. वही चेहरा 10 साल से चल रहा है और अब लोग उनको एक्सेप्ट नहीं करने जा रहे हैं. पीएम मोदी और उनकी पार्टी बुरी तरीके से चुनाव हारने जा रही है. कांग्रेस नेता नाना पटोले के बयान पर संजय राउत ने कहा कि उनकी बातों पर ज्यादा ध्यान मत दीजिए. राहुल गांधी के साथ हमारे अच्छे रिलेशन हैं. यह प्राइम मिनिस्टर पद का झगड़ा नहीं है. यह कांग्रेस वालों को समझ में नहीं आ रहा है. राहुल गांधी देश के नेता है. अगर राहुल गांधी पीएम बनना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है, लेकिन और भी चेहरे हैं. इस रेस में ममता बनर्जी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे हैं. किसी का नाम लेना गुनाह नहीं हैं. हमारे पार्टी के नेता का अगर कोई नाम लेता है, तो उसमें गलत क्या है?

यह खबर भी पढ़ें- क्या है इजरायल और ईरान के बीच का विवाद? दो दोस्त देश कैसे बन गए जानी दुश्मन

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के पीएम और गृह मंत्री बनने के सवाल पर संजय राउत ने चुटकी लेते हुए उन पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस का सपना था कि मैं देश का प्रधानमंत्री बनूंगा . मोदी जी के जगह पर जाऊंगा. उनका तो यह भी सपना था कि मैं गृह मंत्री बनूगां, इसलिए तो उनको उपमुख्यमंत्री बना दिया गया.