logo-image

शीना बोरा हत्याकांड: बॉम्बे हाई कोर्ट से पीटर मुखर्जी को मिली जमानत, जानें क्या है मामला

शीना बोरा हत्याकांड (Sheena Bora case) के मुख्य आरोपी पीटर मुखर्जी (Peter Mukerjea) को बॉम्बे हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है.

Updated on: 06 Feb 2020, 04:25 PM

नई दिल्‍ली:

शीना बोरा हत्याकांड (Sheena Bora case) के मुख्य आरोपी पीटर मुखर्जी (Peter Mukerjea) को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) से बड़ी राहत मिली है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को जमानत दे दी है. इससे पहले सीबीआई की विशेष अदालत (CBI Court) ने उनकी जमानत याचिका की सुनवाई खारिज कर दी थी. 

यह भी पढ़ेंःसंबित पात्रा बोले- मित्रों आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने किस को 'Tubelight' कहा?

गौरतलब है कि शीना बोरा पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी के पहले पति की बेटी थी, जो इंद्राणी के साथ रहती थी. इंद्राणी शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी. साल 2015 में इंद्राणी मुखर्जी शीना बोरा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार हुई थी, जहां पूछताछ के बाद लगातार इस हत्याकांड में जुड़े कई तार मिले थे. बाद में इस हत्याकांड में पुलिस ने पीटर मुखर्जी भी गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस और राहुल गांधी को लेकर आज अलग ही मूड में थे पीएम नरेंद्र मोदी, लोकसभा में दिया गया पूरा भाषण यहां पढ़ें

पीटर मुखर्जी ने पिछले साल सीबीआई कोर्ट में भी जमानत याचिका डाली थी, लेकिन सीबीआई कोर्ट ने उनकी जमानत नामंजूर कर दी. इसके बाद पीटर मुखर्जी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत याचिका डाली. इस पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका मंजूर कर ली. उन्होंने हाई कोर्ट की जमानत याचिका में अपने स्वास्थ का और सीबीआई के पास उनके खिलाफ उचित सबूत नहीं होने का हवाला दिया था.