logo-image

मुंबई: गेट वे ऑफ इंडिया के नजदीक कड़े सुरक्षा के इंतजाम 

15 अगस्त के मद्देनजर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मुंबई के ताज होटल के नजदीक गेट वे ऑफ इंडिया जो की समुद्री तट पर वहां खास तौर पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर  दिए है.

Updated on: 14 Aug 2022, 02:24 PM

नई दिल्ली:

15 अगस्त के मद्देनजर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मुंबई के ताज होटल के नजदीक गेट वे ऑफ इंडिया जो की समुद्री तट पर वहां खास तौर पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर  दिए है.बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) के साथ महत्वपूर्ण जगहों तैनात की गई है. मुंबई पुलिस के स्पेशल ब्रांच, क्राइम ब्रांच, प्रोटेक्शन एंड सिक्योरिटी भी मुंबई की सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट पर है. मुंबई के सभी पुलिस स्टेशंस के इंचार्ज को सख्त हिदायत दी है की वे लोग हाई अलर्ट पर रहें और उनके ज्यूरीसडिक्शन में पेट्रोलिंग करते रहें. 

ये भी पढ़ें: Independence Day Special: देश में एकमात्र आश्रम, जहां नरम दल और गरम दल की होती थी बैठक

इसके अलावा एंटी टेरर सेल (एटीसी) और बीट ओफिसर को छोटे-छोटे हिस्सों से इंटेलीजेंस की जानकारी पर नजर रखने के आदेश जारी किए है. 15 अगस्त पर सभी मुंबई की सभी महत्वपूर्ण और बड़े धार्मिक स्थलों पर भी पुलिस की नजर रहेगी, जिससे कोई भी शरारती तत्व किसी वारदात को अंजाम देकर माहौल न खराब कर सके. सार्वजनिक जगहों, ऐतिहासिक स्थलों एवं भीड़भाड़ वाली जगहों के अलावा विदेशी पर्यटकों एवं विदेशी कंपनियों के साथ-साथ सरकारी इमारतों की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की गई है.संदिग्ध लोगों एवं वाहनों की जांच-पड़ताल भी हो रही है.