logo-image

राज्यपाल के शिंदे को मिठाई खिलाने पर शरद पवार ने किया कटाक्ष, कही ये बात

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) की ओर से नए सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) को मिठाई खिलाते हुए फोटो वायरल हुआ है.

Updated on: 02 Jul 2022, 11:01 PM

नई दिल्ली:

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) की ओर से नए सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) को मिठाई खिलाते हुए फोटो वायरल हुआ है. इस पर एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने पुणे में शनिवार को तंज करते हुए कहा कि मैं कई शपथ ग्रहण समारोहों का हिस्सा रहा हूं, लेकिन कभी किसी राज्यपाल ने मुझे मिठाई नहीं दी और मुझे गुलदस्ता नहीं दिया. 

यह भी पढ़ें : लश्कर के दो मोहरे डोडा से गिरफ्तार, चिनाब वैली में फैला रहे थे आतकंवाद

शरद पवार ने कहा कि मैंने टीवी पर शिंदे और फडणवीस का शपथ ग्रहण समारोह देखा. राज्यपाल ने दोनों को पेड़ा खिलाया और उनका गुलदस्ता देकर स्वागत किया. ऐसा लगा कि उनमें कुछ गुणात्मक बदलाव हैं. 2019 विधानसभा चुनाव के बाद एनसीपी चीफ ने महा विकास अघाड़ी के नेताओं के शपथ ग्रहण समारोह को याद करते हुए कहा कि वहां मैं उपस्थित था. कुछ संभावित मंत्रियों के शपथ लेने और कुछ आइकन या सार्वजनिक हस्तियों के नामों का उल्लेख करने पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आपत्ति जताई थी. उन्होंने मेरी ओर भी इशारा किया था. 

यह भी पढ़ें : CM भगवंत मान ने 31 दिसंबर 2021 तक के सभी बिजली बिल माफ किए : दिनेश चड्ढा

इस पर शरद पवार ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने जब शपथ ली तो उन्होंने दिवंगत बालासाहेब ठाकरे और दिवंगत आनंद दिघे के नामों का उल्लेख किया, लेकिन इस बार राज्यपाल ने कोई आपत्ति नहीं जताई. उन्‍होंने कहा कि राज्यपाल पर हमेशा राज्य मंत्रिपरिषद का फैसला बाध्यकारी होता है.