logo-image

Maharashtra: समृद्धि एक्सप्रेस वे पर बस में लगी भीषण आग, 26 यात्रियों की जलकर मौत

Maharashtra News : महाराष्ट्र के समृद्धि एक्सप्रेस वे पर एक लग्जरी बस पलट गई और फिर उसमें भीषण आग लग गई है. इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 01 Jul 2023, 08:07 AM

नई दिल्ली:

Maharashtra News : महाराष्ट्र के बुलढाणा में शुक्रवार की देर रात को दर्दनाक हादसे की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सिंदखेड़ के पास समृद्धि एक्सप्रेस वे पर नागपुर से पुणे जा रही बस हादसाग्रस्त हो गई. इसके बाद बस में भीषण आग लग गई. इस हादसे में बस जलकर राख हो गई और 26 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 8 लोग झुलस गए हैं. सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग को बुझाने की कोशिश कर रही है. 

यह भी पढ़ें : यूक्रेन युद्ध और वैगनर की बगावत पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने PM नरेंद्र मोदी से फोन पर की बात

सिटी लिंक ट्रेवल्स की लग्जरी बस नागपुर से पुणे जा रही थी, जिसमें एक ड्राइवर और 34 यात्री सवार थे. बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ के पास अचानक से बस का टायर फट गया, जिससे समृद्धि एक्सप्रेस वे पर डिसबैलेंस होकर गाड़ी पलट गई और उसके डीजल टैंक में ब्लास्ट हो गया. बस में लगी भीषण आग में जलकर 26 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग आग से झुलसकर गंभीर रूप से घायल हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

यह भी पढ़ें : शत्रुघ्न सिन्हा ने ममता बनर्जी को बताया गेम चेंजर, जानें UCC को लेकर क्या कहा

हादसे की वजह से एक्सप्रेस वे पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई थी. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ट्रैफिक शुरू करने की कोशिश कर रही है. बताया जा रहा है कि हादसा इतना भीषण था कि बस जलकर पूरी तरह से राख हो गई और उसमें सवार यात्रियों की आग से जलकर मौत हो गई. हालांकि, दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश में लगे हुए हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मृतकों के परिजनों की सूचना दे दी है.