logo-image

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की राज्यपाल से मुलाकात, 20 मिनट तक चली बातचीत

बता दें इससे पहले महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor BS Koshiyari) से मुलाकात की.

Updated on: 01 May 2020, 11:12 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज यानी शुक्रवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की.उद्धव ठाकरे ने राज भवन जाकर कोश्यारी से मुलाकात की और महाराष्ट्र दिवस की शुभकामना दी. जानकारी के मुताबिक दोनों की ये मुलाकात 20 मिनट तक चली. 

यह भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे के सिर पर मंडराता खतरा टला, चुनाव आयोग ने दी विधान परिषद चुनाव को हरी झंडी

बता दें इससे पहले महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor BS Koshiyari) से मुलाकात की. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के विधान परिषद में मनोनयन को लेकर अनिश्चितता के बीच राज्यपाल के साथ बैठकों की कड़ी में ही ये मुलाकात रही.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस महामारी के बीच चीन को मात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनाया ये प्लान

सूत्रों ने बताया कि शिवसेना नेता और शहरी विकास मंत्री शिंदे तथा ठाकरे के करीबी सहयोगी नार्वेकर ने गुरुवार शाम राज भवन में राज्यपाल से मुलाकात की. मुलाकात में क्या बातचीत हुई, यह अभी पता नहीं चला है, लेकिन सूत्रों ने बुधवार को बताया था कि बुधवार को उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी और उन्हें बताया था कि राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने के प्रयास किये जा रहे हैं.

राज्य मंत्रिमंडल ने राज्यपाल कोश्यारी से दो बार सिफारिश की है कि ठाकरे को राज्यपाल के कोटे से विधान मंडल के उच्च सदन में भेजा जाए, लेकिन राज भवन की तरफ से कोई उत्तर नहीं मिला है. सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात कर कैबिनेट की सिफारिश की एक प्रतिलिपि सौंपी थी. इससे पहले शिवसेना के लोकसभा सदस्य अरविंद सावंत ने भी नार्वेकर के साथ कोश्यारी से मुलाकात की थी.