logo-image

महाराष्ट्र: नई सरकार को लेकर गृहमंत्री के आवास पर बैठक, कैबिनेट विस्तार पर चर्चा 

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और भाजपा अध्यक्ष शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में शामिल हुए. ये बैठक करीब दो घंटे तक चली.

Updated on: 10 Jul 2022, 07:41 AM

highlights

  • अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस से नई सरकार के गठन पर जानकारी मांगी 
  • सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना के दोनों गुटों की याचिकाओं  को लेकर चर्चा हुई
  • कैबिनेट मंत्रियों के पोर्टफोलियो और विभागों के बंटवारे पर मांगी रिपोर्ट 

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadanvis) और भाजपा अध्यक्ष शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास पर हुई बैठक में शामिल हुए. ये बैठक करीब दो घंटे तक चली. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बैठक में महाराष्ट्र कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चा हुई है. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने देर रात गृह मंत्री अमित शाह के घर पर मुलाकात की. इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर बैठक हुई. गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस शामिल हुए. ये बैठक करीब दो घंटे  तक चली. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस से इसे लेकर पूरी जानकारी मांगी है.

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना के दोनों गुटों की याचिकाओं  को लेकर भी चर्चा हुई. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक में  कैबिनेट मंत्रियों के पोर्टफोलियो और विभागों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई होगी. इस बीच शनिवार को  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इससे पहले उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी चर्चा की थी.

ये भी पढ़ें: उत्तर से लेकर दक्षिण तक छिड़ी विरासत की जंग, जगन मोहन रेड्डी बने आजीवन अध्यक्ष

इससे पहले शिंदे और फडणवीस ने साझा प्रेसवार्ता ने दिल्ली में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसमें शिंदे ने बताया था ​कि मुंबई लौटने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार संभव होगा. उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र की नई सरकार जनता के लिए होगी. यहां पर किसी तरह के वीआईपी कलचर को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा. उनके काफिले के लिए कोई विशेष इंतजाम नहीं किए जाएंगे. वीआईपी कलचर से जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है. महाराष्ट्र के नए सीएम ने कहा कि हमारी सरकार के पास बहुमत है. हमारे पक्ष में 164 विधायक हैं, वहीं विपक्ष के पास 99 विधायक हैं. महाराष्ट्र की नई सरकार जनता के लिए काम करेगी.