logo-image

INDIA के सहयोगी दल ने चाचा-भतीजे की मुलाकात पर उठाए सवाल, जानें सियासी घटनाक्रम

शिवसेना (UBT) ने सोमवार को दावा किया चाचा भतीजे की बार-बार मुलाकात से एनसीपी प्रमुख की छवि धूमिल हो रही है. ऐसी आशंका है कि बीजेपी के चाणक्य अजित को शरद पवार से मिलने के लिए भेजकर भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. 

Updated on: 14 Aug 2023, 05:49 PM

highlights

  • इंडिया के सहयोगी दल शिवसेना UBT ने मुलाकात पर कसा तंज
  • सामना के संपादकीय में लिखा गया बार-बार मुलाकात ठीक नहीं
  • शरद और अजित पवार की पुणे में हो चुकी है मुलाकात

 

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) चीफ शरद पवार और अजित पवार के बीच हुई मुलाकात से इंडिया के सहयोगी दलों में हलचल तेज हो गई है. साथ ही महाराष्ट्र का सियासी पारा भी गर्म हो गया है. चाचा-भतीजे की मुलाकात पर INDIA गठबंधन के सहयोगी दल शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) ने नाराजगी जताई है. उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना ने कहा कि बार-बार हो रही मुलाकात ठीक नहीं है. चाचा भतीजे की मुलाकात को लेकर अब सहयोगी दल ने ही सवाल खड़े किए हैं. 

शिवसेना (UBT) ने सोमवार को दावा किया चाचा भतीजे की बार-बार मुलाकात से एनसीपी प्रमुख की छवि धूमिल हो रही है. शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में कहा गया है कि अजित पवार की शरद पवार (अपने चाचा) से बार-बार मुलाकात को देखना दिलचस्प है और एनसीपी प्रमुख भी इससे बच नहीं रहे हैं. ऐसी आशंका है कि बीजेपी के चाणक्य अजित को शरद पवार से मिलने के लिए भेजकर भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Maharashtra: अब शरद पवार भी BJP का थामेंगे हाथ! अजीत पवार से मुलाकात के बाद इन ऑफर्स पर नजर

बीजेपी को टक्कर देने के लिए 26 दलों ने बनाया इंडिया गठबंधन

दरअसल, लोकसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने और मोदी रथ रोकने के लिए INDIA नाम से महागठबंधन बनाया है. इसमें महाराष्ट्र के बड़े दल भी शामिल हैं. महागठबंधन में शरद पवार की एनसीपी और उद्धव ठाकरे की शिवसेना, कांग्रेस,  टीएमसी, समेत 26 दलों का गठबंधन है. वहीं, अजित पवार शरद पवार से अलग होकर एनडीए में शामिल हो चुके हैं. वह महाराष्ट्र के डिप्टी मुख्यमंत्री हैं, लेकिन वह अपने चाचा और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से लगातार मुलाकात कर रहे हैं. 

पुणे में शरद अजित पवार की मुलाकात

शनिवार को पुणे में एक बिजनेसमैन के आवास पर चाचा भीतीजे की लंबी बैठक हुई. हालांकि, बैठक में क्या बात हुई इस पर ना तो अजित पवार कुछ बोले और ना ही शरद पवार की ओर से कोई बयान आया. बैठक के दो दिन बाद सीनियर पवार ने कहा कि वह बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे. इससे पहले रविवार को उद्धव ठाकरे की शिवसेना संजय राउत ने चाचा भतीजे की मुलाकात पर मजाकिया अंदाज में तंज कसा था. राउत ने कहा था कि शायद इंडिया में शामिल होने के लिए अजित पवार को शरद पवार ने न्योता दिया होगा. चर्चा है कि बैठक में अजित पवार ने चाचा को साथ आने का न्योता दिया. हालांकि, शरद पवार ने इसे ठुकरा दिया.