BREAKING NEWS
  • मोदी सरकार ने स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पासपोर्ट किया रद्द, नए की भी अर्जी खारिज- Read More »

ग्रामीणों ने अनूठी और देसी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए हैरान

News State Bureau  |   Updated On : June 16, 2019 11:25:05 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश के धार जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां ग्रामीणों ने करंट की चपेट में आए एक व्यक्ति की बेहद की अनूठे तरीके और देसी इलाज से जान बचा ली. ग्रामीणों ने व्यक्ति को जमीन के अंदर गाढ़ दिया. जिसके बाद जो हुआ वो काफी चौंकाने वाला था. उस वाक्या को देखने के बाद सभी की आंखें खुली की खुली रह गई.

यह भी पढ़ें- बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर बोले शिवराज सिंह चौहान- अब चिड़िया की आंख की तरह सिर्फ दिख रही...

दरअसल, धार जिले के सादलपुर के अंतराय गांव में कल शाम अचानक बिजली डीपी में आग लग गई. इसकी चपेट में बिजली डीपी के पास का मकान भी आ गया. आग को बुझाने 30 वर्षीय जमूल खान वहां गया था. इस दौरान वो बिजली के तारों के चपेट में आ गया और करंट लगने से बुरी तरह झुलस गया. मौके पर मौजूद ग्रामवासियों ने तुरंत सूझबूझ दिखाते हुए अनूठी तरकीब से देसी तरीके से उपचार देकर उसके प्राणों की रक्षा की.

बताया जा रहा है कि करंट लगने से जमूल खान बेहोश हो गया था. इसके बाद ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत उसे देसी नुस्खे के अनुसार उपचार देते हुए गड्ढा खोद गीली मिट्टी में गाड़ दिया. जिससे उसकी हालत ठीक होने लगी और फिर उसे होश आ गया. बाद में उसे धार के अस्पताल में उपचार के लिए निजी साधनों से ले जाया गया.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ सरकार करेगी प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में महात्मा गांधी पीठ की स्थापना

इस अनूठी तरकीब को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह पानी और गीली मिट्टी में पीड़ित को दबा देने से शरीर में फैला करंट उतर जाता है. ग्रामीणों के अनुसार, इस घटना के दौरान उन्होंने पुलिस एवं 108 एंबुलेंस को भी खबर की थी, लेकिन समय रहते कोई भी नहीं आया. इस वजह से देसी तरीके से उसका उपचार किया गया.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 16, 2019 07:10:23 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो