logo-image

सागर में बेटे को पीट-पीट कर हत्या, मां को निर्वस्त्र कर की पिटाई, कांग्रेस ने उठाए सवाल

मध्य प्रदेश के सागर में दलित युवक को पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. इतना ही नहीं मृतक की मां को भी दबंगों ने निर्वस्त्र कर पिटाई की और घुमाया. घटना सामने आने के बाद सियासत भी तेज हो गई है.

Updated on: 27 Aug 2023, 02:12 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में दलित युवक को पीट-पीटकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इतना ही नहीं अपने बेटे को बचाने गई मां को भी दबंगों ने निर्वस्त्र कर पीटा है. घटना सागर जिले के खुरई देहात थाना क्षेत्र के बरोदिया नौनागिरी की है. जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों मृतक की बहन के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई थी. मृतक के परिवार ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. आरोपी पीड़ित परिवार पर सुलह करने का दबाव बना रहा थे. पीड़ित परिवार राजीनामा करने से इनकार कर रहा था. गुरुवार की रात गांव के कुछ दबंगों ने दलित युवक के घर पर हमला बोल दिया. घर में मां और बेटा था. दबंगों ने बेटे को घर से खींचकर पीटना शुरू कर दिया. जब मां बचाने गई तो दबंगों ने महिला को निर्वस्त्र कर पीटा.

घटना सामने आने के बाद पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज ककिया है. पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 8 आरोपी को गिरफ्तार किया है. हालांकि, इस घटना में शामिल आरोपी सरपंच पति समेत अन्य फरार हैं. वहीं, मृतक के परिजनों ने शव को 40 घंटे तक अंतिम संस्कार नहीं किया था. कलेक्टर दीपक आर्य के मौके पर पहुंचने और समझाइश के बाद मामला शांत हुआ. परिजनों ने 10 मांगों पर आश्वासन मिलने के बाद अंतिम संस्कार किया. इस वारदात के बाद राजनीति भी शुरू हो गई. इसमें कांग्रेस और बसपा ने भाजपा पर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें: Haryana: नूंह में 29 अगस्त तक इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू, शोभा यात्रा निकालने पर अड़े हिंदू संगठन

मृतक की बहन ने सुनाई घटना की आपबीती
मृतक की बहन ने इस पूरी घटना की आपबीती सुनाई. उसने कहा कि गांव के विक्रम सिंह, कोमल सिंह और आजाद सिंह घर पर आकर मां को धमकाने लगे. दबंगों ने मां से कहा कि जल्द से जल्द राजीनामा कर लो, इस पर मां ने पेशी के दौरान सुलहनामा करने की बात कही. इसपर तीनों ने धमकाते हुए कहा कि तुम्हें अपने बच्चे की जान प्यारी नहीं है. अब जो जहां मिलेगा वहीं, उसे निपटा देंगे. इसी दौरान भाई सब्जी लेकर लौट रहा था. तभी तीनों ने भाई को घेरकर पीटना शुरू कर दिया. मां जब बचाने गई तो लोगों ने मां को पीटते-पीटते निर्वस्त्र कर दिया और वहां पर घुमाया. पुलिस जब आई तो मां के ऊपर तौलियां डालकर उसे ढंका.

मुख्यमंत्री वंचितों के पैर धोकर अपना गुनाह छुपाने की कोशिश करते हैं- खड़गें

मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा और पीएम मोदी पर हमला बोला है. खड़गे ने कहा कि 'मध्य प्रदेश के सागर में एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. गुंडों ने उसकी मां को भी छोड़ा. सागर में संत रविदास मंदिर बनवाने का ढोंग रचने वाले प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में लगातार होते दलित व आदिवासी उत्पीड़न एवं अन्याय पर चूं तक नहीं करते. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री केवल कैमरे के सामने वंचितों के पैर धोकर अपना गुनाह छुपाने की कोशिश करते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे लिखा कि भाजपा ने मध्य प्रदेश को दलित अत्याचार की प्रयोगशाला बना रखा है. भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलितों के खिलाफ अपराधों का रेट सबसे ज्यादा है, राष्ट्रीय औसत से भी तीन गुना है. मोदी जी, इस बार मध्य प्रदेश की जनता भाजपा के झांसे में नहीं आने वाली है. समाज के वंचित व शोषित वर्ग को तड़पाने-तरसाने का जवाब आपको कुछ महीने बाद मिल जाएगा. भाजपा की विदाई का समय तय हो गया.

कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश शर्मसार हुआ. उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने बहुत ही दर्दनाक और गंभीर घटनाक्रम को लेकर तत्काल प्रभाव से कमेटी का गठन किया है. सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि खुरई ही नहीं पूरा जिला शर्मसार हुआ है. मध्य प्रदेश शर्मसार हुआ है. मुख्यमंत्री और यहां से जो मंत्री हैं, उन्होंने आज तक चुप्प्पी नहीं तोड़ी है. मुख्यमंत्री कहते हैं कि हम बेटियों के मामा हैं. आज इस तरह से बेटी की लाज लूटने का काम हो रहा है और मामा चुप हैं.