BREAKING NEWS
  • योगी कैबिनेट की बैठक में किन प्रस्तावों पर लगी मुहर, देखें LIVE- Read More »
  • Rani Laxmi Bai Birth Anniversary: पढ़ें अंग्रेजों को धूल चटाने वाली झांसी की रानी की लक्ष्मीबाई की वीरगाथा- Read More »
  • Video: परायी बिल्ली के साथ मौज काट रहा था बिलौटा, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा.. मच गई भगदड़- Read More »

सिंगरौली में राखड़ बांध की दीवार बारिश के बाद ढही, 5 गांवों में भरा पानी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 07, 2019 02:21:59 PM
बांध टूटने के बाद भरा पानी।

बांध टूटने के बाद भरा पानी। (Photo Credit : NS )

सिंगरौली:  

सिंगरौली में NTPC पावर प्लांट के राखड़ बांध की एक दीवार बारिश के कारण गिर गई. दीवार ढहने से प्लांट की राख का मलबा दूर-दूर तक फैल गया. जिसकी चपेट में 5 गांव आ गए. मलबे में दर्जनों गाड़ियां, ट्रैक्टर और मशीनें दब गयीं. खबर है कि दर्जनों मवेशी भी मलबे में दब गए. इसकी वजह से करोड़ो के नुकसान का अनुमान है. घटना की खबर लगते ही प्रशासन की टीम पहुंची है. आसपास के इलाकों को खाली करवा कर लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- इस खास वजह से अब लखनऊ में घर तलाश रही हैं प्रियंका गांधी

सिंगरौली में NTPC के पावर प्लांट के राखड़ डैम की दीवार अचानक ढह गई. दीवार जैसे ही गिरी प्लांट के अंदर की राख बारिश में ढह कर बह गई. दीवार ढहते ही प्लांट की राख का मलबा दूर-दूर तक फैल गया. मलबे के कारण पांच गांव प्रभावित हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में विहिप बनाएगा 'धर्म रक्षक सेना', मंदिर निर्माण के लिए लोगों को इकट्ठा करेगा

पानी के साथ मलबा देख कर सभी गांवों में हड़कंप मच गया. प्लांट में काम करने वाले ठेकेदारों की गाड़िया और मशीनें भी मलबे में से ढक गईं. अचानक इस घटना से जयनगर, जवारी, अमहाटोला समेत आधा दर्जन गांव की गांव और फसलें पूरी तरह प्रभावित हुईं.

यह भी पढ़ें- युवती से दुष्कर्म के बाद आगरा का शेल्टर होम सील, अभी भी चल रहे 6 अवैध शेल्टर होम 

खबर मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचकर प्रभावित इलाकों को खाली कराने लगा. पंप हाउस में 3 लोग फंस गए थे. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उन्हें बाहर निकाला गया. प्रशासन का कहना है कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुई है.

First Published: Oct 07, 2019 02:21:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो