logo-image

मध्य प्रदेश में बादल छाए, बौछारों की संभावना

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में सोमवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं और हवाओं के चलने से ठंड का अहसास हो रहा है.

Updated on: 28 Oct 2019, 12:31 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में सोमवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं और हवाओं के चलने से ठंड का अहसास हो रहा है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बौछारें पड़ने की संभावना भी जताई है. राज्य में सोमवार की सुबह सिहरन पैदा करने वाली ठंड रही. बादल छाए हुए हैं और हवाएं भी चल रही हैं.

यह भी पढ़ें- आस्था के साथ जान जोखिम में डालने वाली परंपरा, लोगों के ऊपर से गुजरती हैं सैकड़ों गाय

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने सिस्टम के साथ हवाओं का रुख दक्षिण-पूर्वी और उत्तर-पश्चिमी हवाओं का विलय होने के कारण मौसम का मिजाज बदला है. बीते 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर बौछारें पड़ी हैं. वही, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में भी मालवा-निमांड में कई स्थानों पर बौछारें पड़ने की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें- पटाखों की दुकान में लगी आग, सो रहे तीन लोगों की जलकर मौत

राज्य के तापमान में बदलाव का दौर जारी है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 20़.4 डिग्री, ग्वालियर का 16.9 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा.