logo-image

'पठान' फिल्म के गाने को लेकर उलेमा बोर्ड ने जताई आपत्ति, बायकॉट की अपील

Pathan Controversy: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की ​फिल्म पठान विवादों  में घिरती जा रही है. अभी तक हिंदू संगठन इस फिल्म को बायकॉट करने की अपील कर रहे थे.

Updated on: 17 Dec 2022, 03:03 PM

highlights

  • ​फिल्म के गाने बेशर्म रंग को लेकर आपत्ति जताई 
  • लगाया आरोप, इस्लाम को गलत तरह से प्रचार किया
  • कहा, इस फिल्म को रिलीज होने से रोकना होगा

नई दिल्ली:

Pathan Controversy: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की ​फिल्म 'पठान' विवादों में घिरती जा रही है. अभी तक हिंदू संगठन इस फिल्म को बायकॉट करने की अपील कर रहे थे. वहीं अब मध्य प्रदेश के उलेमा बोर्ड ने भी ​फिल्म के गाने बेशर्म रंग को लेकर आपत्ति जताई है. बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अनस अली का कहना है कि यह फिल्म पठान के नाम से बनी है. इसमें शाहरुख खान हीरों हैं, लोग उन्हें पसंद करते हैं. मगर हमारे पास कई जगहों से शिकायतें आ रही हैं. लोगों ने गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि इस फिल्म के अंदर अश्लीलता फैलाई गई है. इसमें इस्लाम को गलत तरह से प्रचार किया गया है.   

उन्होंने आगे कहा कि इस फिल्म को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी ने अपना स्टैंड लिया है. उसका कहना है कि इस फिल्म का बायकॉट किया जाए. उन्होंने कहा कि वे हुकूमत के लोगों से, जवानों से अपील करते है कि इस फिल्म को न देखें. उन्होंने कहा कि इस फिल्म को रिलीज होने से रोकना होगा. वहीं ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड भी इस बात पर सहमति जताते हुए उनके साथ खड़ा है. 

ये भी पढ़ें: पिटबुल ने बच्ची पर किया हमला, चेहरे के साथ कान पर किए गंभीर घाव

सैयद अनस अली ने कहा कि वे सेंसर बोर्ड और भारत के थिएटर वालों से अपील करते हैं कि यह फिल्म कहीं लगने न दें, ​क्योंकि इससे गलत संदेश जाएगा. इस तरह से शांति भंग होने के साथ मुल्क के अंदर मुसलमानों की भावनाएं आहत होंगी. हमारा मजाक बनाया जाएगा. वे सभी से अपील करते हैं कि यह फिल्म बिल्कुल ना देखें. उन्होंने कहा कि फिल्म में शाहरुख खान ने अपना नाम पठान रखा है. पठान एक बेहद सम्मानित बिरादरी है, मगर उन्हें गलत तरह से पेश किया गया है. अली ने इसके साथ हज कमेटी से भी सिफारिश की है कि वे शाहरुख खान को आगे उमरा पर जाने के लिए वीजा न दें. 

इन दिन रिलीज होगी पठान

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान 25 जनवरी 2023 को रिलीज होने वाली है. इसक पहला गाना बेशर्म रंग आते ही विवाद खड़ा हो गया है. हिंदू संगठन पहले  से इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं. इसमें दीपिका ने भगवा रंग की ड्रैस पहनी हुई है. इसे लेकर संगठन ने आपत्ति जताई है. वहीं सोशल मीडिया पर भी बायकॉट ट्रेंड चलाया जा रहा है.

शिकायत दर्ज की गई

पठान की स्टार कास्ट के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में शिकायत दर्ज की गई है. इसमें बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के खिलाफ आगामी फिल्म ‘पठान’ के गाने पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर FIR दर्ज करने की मांग की गई है. शुक्रवार को सीजेएम अदालत में अर्जी दाखिल की गई. इसकी सुनवाई 3 जनवरी को होगी. फिल्म ‘पठान’ का गाना ‘बेशरम रंग’ पर कड़ी आपत्ति जताई जा रही है. गाने को लेकर देश के कई भागों में विवाद खड़ा हो गया है. इसको लेकर विरोध प्रदर्शन जारी हैं.