logo-image

MP में प्याज हुआ सस्ता, मंदसौर में 2 रुपए तो भोपाल में 5 रुपए किलो हो रही बिक्री

Onion rates: कभी प्याज़ की क़ीमत के कारण आम आदमी प्याज़ के आँसू रोता है तो फ़िलहाल किसान प्याज़ के आँसू रो रहे है । दरअसल मध्य प्रदीप में फ़िलहाल प्याज़ 1 रु ,2 रु प्रति किलों ( onion rates today ) भी बिक रहा है ।

Updated on: 03 Jun 2022, 03:41 PM

नई दिल्ली:

Onion rates: कभी प्याज़ की क़ीमत के कारण आम आदमी प्याज़ के आँसू रोता हैं तो फ़िलहाल किसान प्याज़ के आँसू रो रहे हैं । दरअसल मध्य प्रदीप में फ़िलहाल प्याज़ 1 रु ,2 रु प्रति किलों ( onion rates today ) भी बिक रहा है । मंदसौर और रतलाम मंडी में प्याज़ के भाव महज़ 1 या 2 रु किलो है । जिसके कारण किसान बेहद परेशान है । बात अगर भोपाल ( Onion rates in MP ) की करें तो यहाँ किसान ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर शहर में घूम रहे हैं । प्याज़ से ट्रॉली भरी हुई हैं । भोपाल में 20 किलो प्याज़ का कट्टा महज़ 100 रु में बिक रहा है । यानी महज़ 5 रु प्रति किलों । 

यही प्याज़ कुछ महीने बाद 60 रू किलो बिकेगा

महेश नाम के किसान का कहना है कि फ़िलहाल  प्याज़ की बंपर आवक है । लिहाज़ा स्थिति ऐसी है कि प्याज़ कोड़ियों के दाम बेचना पड़ रहा है । बड़े व्यापारी इसी प्याज़ का गोदाम में स्टॉक करेंगे । कुछ महीने बाद प्याज़ बाज़ार से ग़ायब होगी तब उसे बेचा जाएगा । जिसकी क़ीमत 60 से 100 रु प्रति किलो तक पहुँचती है । हमें तो प्याज़ में घाटा ही उठाना पड़ रहा है ।