logo-image

एक स्कूटर.. 8 हजार की बंदूक और बैंक में इतना पैसा! जानें MP के नए सीएम मोहन यादव की नेटवर्थ

मोहन यादव के सूबे के मुखिया की सियासी कुर्सी पर सवारी करना लगभग तय है, तो हर कोई जानना चाहता है कि आखिर, इस नए-नवेले मुख्यमंत्री के पास कितनी संपत्ति है.

Updated on: 11 Dec 2023, 06:41 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिल गया है. भाजपा हाईकमान ने, उज्जैन दक्षिण से विधायक डॉक्टर मोहन यादव को सूबे के नए मुखिया के तौर पर पेश किया है. बता दें कि  मोहन यादव का नाम, पार्टी के वफादार नेताओं में शुमार है. वे शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभाल चुके हैं. मोहन यादव की एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें तो, उनके पास बीएससी, एलएलबी और पीएचडी की डिग्री है. वहीं उनकी नेटवर्थ जान कर तो आप हैरान रह जाएंगे...

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जबरदस्त प्रदर्शन की पेशकश करते हुए, भाजपा ने कुल 230 सीटों में से 163 सीटों पर प्रचंड बहुमत के साथ सियासी जीत हासिल की. इसी चुनाव में पार्टी ने उज्जैन दक्षिण सीट से 58 साल के डॉक्टर मोहन यादव को अपना उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा था, जिन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को 82,758 वोटों से मात देकर विधायक चुने गए.  

हालांकि अब जब उनका सूबे के मुखिया की सियासी कुर्सी पर सवारी करना लगभग तय है, तो हर कोई जानना चाहता है कि आखिर, इस नए-नवेले मुख्यमंत्री के पास कितनी संपत्ति है. तो चलिए इस आर्टिकल में जानें डॉक्टर मोहन यादव से जुड़ी कुछ बेहद ही खास बातें...

ये भी पढ़ें: छात्र नेता से सूबे के सीएम तक... संघर्षों से भरा रहा MP के नए सीएम मोहन यादव का सियासी सफर

दौलतमंद नेताओं में शुमार मोहन यादव 

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान डॉक्टर मोहन यादव द्वारा दायर किए हलफनामे में उनकी संपत्ति से जुड़े खुलासे हुए हैं. इसके मुताबिक, डॉक्टर मोहन यादव का नाम  राज्य के सबसे दौलतमंद नेताओं में शुमार है. Myneta.com से मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के नए-नवेले सीएम के पास कुल 42 करोड़ रुपये की संपत्ति है. जबकि उनके ऊपर करीब 9 करोड़ रुपये का लोन है.

नए CM के पास इतना कैश.. इतना सोना.. इतनी जमीन 

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री और उनकी फैमिली की कुल नेटवर्थ 42,04,81,763 हैं, इसमें खुद सीएम के पास 1.41 लाख रुपये कैश है. वहीं उनके पास 8 लाख रुपये की कीमत का करीब 140 ग्राम सोना है, इसके अलावा उनके पास 22 लाख कीमत की एक इनोवा कार और 72,000 रुपये कीमत के सुजुकी स्कूटर है. साथ ही  80 हजार रुपये की एक रिवाल्वर, और 8 हजार की कीमत की 12 बोर बंदूक भी है. इसके साथ ही उनके पास करोड़ों की जमीन भी है.