पेट में छिपाकर ला रहे थे सोना, DRI की टीम ने किया गिरफ्तार

News State  |   Updated On : January 28, 2020 12:43:28 PM
पेट में छिपाकर ला रहे थे सोना, DRI की टीम ने किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के इंदौर का मामला (Photo Credit : News State )

मध्य प्रदेश:  

मध्य प्रदेश के इंदौर में देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डीआरआई (DRI) की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. यहां डीआरआई की टीम ने साढ़े पांच किलो सोने के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्कर शुक्रवार रात को दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से इंदौर पहुंचे थे. डीआरआई की टीम ने सख्ती से पूछताछ की तो पहले भी कई बार तस्करी करने की बात स्वीकारी है. डीआरआई इन्हें गिरफ्तार करते हुए जांच शुरू कर दी है.

तस्करों से जब्त किए साढ़े पांच किलो सोने की कीमत करीब 2.1 करोड़ रुपए आंकी गई है. इंदौर से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होने के बाद पहली बार सोना तस्कर पकड़ाए है. इससे पहले एक अन्य बड़ी कार्रवाई में अक्टूबर 2018 में 6 किलो सोना पकड़ा जा चुका है. दुबई से आए सोना तस्कर गिरोह के सात सदस्यों में एक महिला भी शामिल है. बड़े पैमाने पर तस्करी की सूचना मिलने पर डीआरआई की टीम पहले ही सतर्क हो गई थी. रात करीब साढ़े 12 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट इंदौर आई.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : उज्जैन में मिला कोरोना वाइरस से इन्फेक्टेड मरीज, इलाज जारी

तस्करों के उतरते ही अधिकारी उन्हें जांच के लिए ले गए. पहले तो तस्करों ने सोना लाने की बात से साफ इंकार कर दिया. जांच में उनके अंडरगारमेंट्स से सोना बरामद होना शुरू हुआ. अधिकारियों की सख्ती के आगे वे पिघल गए और तस्करी की बात स्वीकारी. इसके बाद शरीर के भीतर से भी सोना होने की जानकारी मिली. जांच खत्म होने तक साढ़े पांच किलो सोना बरामद किया गया.

सोने का बनाया पेस्ट

मेटल डिटेक्टर की नजर से सोने को बचाने के लिए भी हथकंडे अपनाए गए थे. तस्कर सोने को सॉलिड फॉर्म में लाने के बजाय सेमी लिक्विड फॉर्म बनाकर लाए. जिससे सोना पेस्ट की तरह हो गया था. इसके लिए केमिकल ट्रीटमेंट का इस्तेमाल किया गया.

First Published: Jan 28, 2020 12:43:28 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो