logo-image

MP Election: जबलपुर में पीएम मोदी ने गिनाईं केंद्र की उपब्लधियां, युवाओं-किसानों के लिए कही ये बड़ी बात

MP Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जबलपुर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने एमपी जनता से केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई हैं.

Updated on: 05 Oct 2023, 05:05 PM

जबलपुर:

MP Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एमपी के जबलपुर पहुंचे और रानी दुर्गावती स्मारक का शिलान्यास किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया के किसी भी देश में अगर रानी दुर्गावती जैसी कोई वीरांगना होती तो वो देश पूरी दुनिया में उछल-कूद करता. आजादी के बाद हमारे देश में भी यहीं होना चाहिए था, लेकिन हमारे महापुरुषों को भुला दिया गया.

यह भी पढ़ें : Delhi: गिरफ्तारी के बीच संजय सिंह का बड़ा बयान- मरना मंजूर है, लेकिन झुकना नहीं

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य में 12 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है. पानी और गैस की पाइपलाइन हो या फोर-लेन सड़क नेटवर्क, ये लाखों लोगों का जीवन बदल देगा. इससे किसानों को फायदा होगा और नए कारखाने लगेंगे। युवाओं को रोजगार मिलेगा.

उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश आज एक ऐसे मुहाने पर जहां विकास की गति कोई रुकावट, कोई गिरावट 20-25 साल बाद भी नहीं लौटेगी. सबकुछ तबाह हो जाएगा। इसलिए विकास की गति को रुकने नहीं देना है, अटकने नहीं देना है. राज्य के 25 साल से कम उम्र के साथियों ने तो नया और प्रगति करता हुआ मध्य प्रदेश ही देखा है. ये उनकी जिम्मेदारी है कि आने वाले 25 साल में जब उनके बच्चे युवा होंगे तब उनके सामने विकसित और समृद्ध मध्य प्रदेश हो.

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 के बाद जब आपने हमें सेवा का मौका दिया तो हमने कांग्रेस सरकार की उन भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया. हमने तकनीक का इस्तेमाल करके करीब 11 करोड़ फर्जी नामों को सरकारी दस्तावेजों से हटाया. ये वो नाम थे, जिनका कभी जन्म ही नहीं हुआ था लेकिन सरकारी दफ्तर से खजाना लूटने का रास्ता बन गया था.

यह भी पढ़ें : Delhi: संजय सिंह के परिवार से मिले CM अरविंद केजरीवाल, बोले- शराब घोटाले में हजारों रेड मारी, लेकिन...

पीएम ने आगे कहा कि रक्षाबंधन के पर्व पर भाई, बहन को कुछ भेंट देता है. रक्षाबंधन के पर्व पर हमारी सरकार ने सभी बहनों के लिए गैस सिलेंडर सस्ता कर दिया था. इस समय उज्ज्वला के लाभार्थी बहनों के लिए सिलेंडर 400 रुपए तक सस्ता किया गया और अब कुछ ही दिनों के बाद दुर्गापूजा, नवरात्रि, दशहरा और दिवाली... ये त्योहार आने वाले हैं तब ये मोदी सरकार ने उज्ज्वला का सिलेंडर कल ही एक बार और 100 रुपए सस्ता कर दिया है.