BREAKING NEWS
  • अरुण जेटली की तबीयत के कारण योगी कैबिनेट का विस्तार कार्यक्रम स्थगित- Read More »
  • पाकिस्तानी महिला ने इमरान खान को दिखाया आईना, कहा- भारत से लड़ने की औकात नहीं- Read More »
  • रिलायंस जीयो गीगाफाइबर की ब्रॉडबैंड सेवा के लिए ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन - Read More »

MP/CG News 22 April 2019: भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने दाखिल किया नामांकन

News State Bureau  |   Updated On : April 23, 2019 12:08 AM
नामांकन करतीं साध्वी प्रज्ञा.

नामांकन करतीं साध्वी प्रज्ञा.

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी माहौल गरमाया हुआ है. मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं, जिन पर चार चरणों में वोटिंग होगी. ऐसे में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टियां किसी तरह का कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. मैदान में सभी राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों की तरफ से धुआंधार रैलियां और जनसभाएं कर पार्टी के लिए जनता से वोट की अपील की जा रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) आज छिंदवाड़ा के पांर्ढुना विधानसभा क्षेत्र में जनसभाएं करेंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों में वोटिंग होगी. जिसकी शुरुआत 29 अप्रैल को होगी. प्रदेश में पहले चरण में 29 अप्रैल को, दूसरे चरण में 6 मई, तीसरे चरण में 12 मई और चौथे चरण में 19 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतगणना की जाएगी.

  Apr 22, 2019  21:48 (IST)

साध्वी पर मुकदमा दर्ज

भोपाल। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. कमला नगर थाने में धारा 188 का मुकदमा दर्ज किया गया है.

  Apr 22, 2019  21:45 (IST)

इंदौर में लगी आग

इंदौर। इंदौर के लसूडिया थाना क्षेत्र स्थित रविदास नगर में एसआर कंपाउंड के 3 गोदामों में आग लग गई. दमकल की टीम मौके पर मौजूद है. आग बुझाने के प्रयास जारी है.

  Apr 22, 2019  21:04 (IST)

तेज रफ्तार वाहन से सांभर घायल

पन्ना। उत्तर वन मंडल के पन्ना रेंज के केरबन बीट झलाई मोड़ के पास एक गाड़ी ने एक सांभर को टक्कर मार दी. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है.

  Apr 22, 2019  20:53 (IST)

वाटरटैंक में मिली लाश

शाजापुर। जिले के शुजालपुर, कालापीपल में निर्माणाधीन मकान के वाटर टैंक में एक लाश मिली है. कालापीपल के गल्ला मंडी रोड की घटना बताई जा रही है. मृतक का नाम राजेश मेवाड़ा है जो किराना दुकान चलाता था.

  Apr 22, 2019  20:39 (IST)

कार पलटने से तीन घायल

उन्हेल (मध्य प्रदेश)। उज्जैन रोड पर अंधे मोड़ पर कार पलटने से 3 लोग घायल हो गए. गंभीर नदी के समीप गड़ा मोड़ पर हादसा हुआ है. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बांसवाड़ा से देवास जिले के देवगढ़ में जा रहे थे.

  Apr 22, 2019  20:12 (IST)

वृद्ध का हत्यारोपी गिरफ्तार

कवर्धा। हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया है. रेंगाखार थाने के करमंदा गांव में मामूली विवाद में एक युवक ने डंडों से पीटकर एक वृद्ध की हत्या कर दी. वृद्ध की पत्नी को भी मारा था, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक का नाम दयाराम था. पुलिस ने आरोपी खेमसिंह पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

  Apr 22, 2019  16:45 (IST)

8 कुंतल चांदी बरामद

मुरैना। मुरैना में चैंकिंग के दौरान पकड़ी गयी 8 कुंतल चांदी. बस व लग्जरी वाहन से हुई बरामदगी. पंचनामा बनाकर जेवरात को कोषागार में रखवाया गया है. अल्लावेली चौकी ने आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी है.

  Apr 22, 2019  23:59 (IST)

बारात लेकर जा रहा ट्रैक्टर पलटा, एक की मौत

बुरहानपुर। सावली खेड़ा से बारात लेकर जा रही ट्रेक्टर ट्राली नाथ खेड़ा और दूधिया ग्राम के बीच पलट गई. इस दुर्घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गई  और करीब 10 लोग घायल हो गए।सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.।

  Apr 22, 2019  14:41 (IST)

अपहरण के बाद नक्सलियों ने एक व्यक्ति की हत्या की

कांकेर: नक्सलियों ने तुमसनार गांव से अगवा किए 3 लोगों में से एक की हत्या कर दी है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने ग्राम पटेल की पुलिस मुखबरी के शक में हत्या की है. बीती रात 60 से अधिक वर्दीधारी नक्सलियों ने गांव के तीन लोगों का अपहरण किया था.

  Apr 22, 2019  14:12 (IST)

विवेक शेजवलकर ने दोबारा दाखिल किया नामांकन

ग्वालियर से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी विवेक शेजवलकर ने आज दोबारा अपना नामांकन दाखिल किया. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे.

  Apr 22, 2019  14:12 (IST)

कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी नेता धीरज पटेरिया

जबलपुर: बीजेपी के बागी नेता धीरज पटेरिया अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने के बाद से ही पटेरिया नाराज चल रहे थे.

  Apr 22, 2019  14:06 (IST)

साध्वी प्रज्ञा ने भरा पर्चा

साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल सीट के लिए नामांकन दाखिल कर दिया. साध्वी प्रज्ञा बीजेपी के टिकट पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.

  Apr 22, 2019  13:37 (IST)

सपा और बीजेपी नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

बैतूल: सपा नेता और पूर्व विधायक प्रताप सिंह, बीजेपी के पूर्व नपा अध्यक्ष मनोज डेहरिया और गोंगपा के राकेश महाले ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. बैतूल के पाथाखेड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा में ये नेता कांग्रेस में शामिल हुए.

  Apr 22, 2019  13:11 (IST)

बंडोल इलाके में भीषण सड़क हादसा, एक की मौत

सिवनी: बंडोल थाना इलाके के बाए गांव के पास भीषण सड़क हादसा हो गया. सोमवार सुबह एक गाड़ी का टायर फटने के बाद वो दो अन्य गाड़ियों से भिड़ गई. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि 6 अन्य लोग घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

 

  Apr 22, 2019  13:08 (IST)

नागौद में सांसद गणेश सिंह का विरोध

सतना: नागौद विधानसभा क्षेत्र के बड़खेर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे बीजेपी सांसद गणेश सिंह को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है. लोगों ने काले झंडे दिखाकर सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

  Apr 22, 2019  11:36 (IST)

दिग्विजय सिंह के मेनिफेस्टो पर शिवराज का निशाना

भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के मेनिफेस्टो पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह का विजन तो गड्ढे वाली सड़कें, बीमारू प्रदेश और अंधेर नगरी है. इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को धन्यवाद देते हुए कहा, 'मैं उनका धन्यवाद करता हूं जो उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली है.'

  Apr 22, 2019  11:34 (IST)

बीजेपी सांसद ज्ञान सिंह कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल- सूत्र

शहडोल: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है.सूत्रों का कहना है कि मौजूदा सांसद ज्ञान सिंह लगातार बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कहा जा रहा है कि वो कल राहुल गांधी के मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं.

  Apr 22, 2019  11:09 (IST)

टिकट नहीं मिलने से नाराज जैन समाज उतारेगा प्रत्याशी

सागर: पूरे देश में टिकट से वंचित जैन समाज आक्रोशित है. बीजेपी से टिकिट की आस लगाए थे, लेकिन अब नाराज जैन समाज के लोगों ने एक बैठक में तय किया है कि मुकेश जैन ढाना को सागर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा. केंद्रीय मंत्री उमा भारती के कट्टर समर्थक मुकेश जैन इस समय प्रधानमंत्री जन कल्याण प्रकोष्ठ के सह संयोजक हैं. समाज के महेश जैन बिलहरा ने बताया कि इसके लिए एक चुनाव समिति गठित की गई है. कल 23 अप्रैल को एक विशाल रैली के साथ मुकेश जैन का पर्चा भरा जाएगा.

  Apr 22, 2019  10:50 (IST)

मध्य प्रदेश के अधिकारियों की चुनाव आयोग से शिकायत करेगी बीजेपी

लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त करने की मांग को लेकर बीजेपी का प्रतिनिधनमंडल आज चुनाव आयोग से मिलेगा. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मध्य प्रदेश के मुख्यसचिव और डीजीपी के खिलाफ शिकायत भी करेगा. मध्य प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा भी चुनाव आयोग में शिकायत करने दिल्ली पहुचेंगे.

  Apr 22, 2019  08:39 (IST)

IPL सट्टे से जुड़े मामले में पुलिस और आयकर विभाग का छापा

भोपाल: इंटरनेशनल आईपीएल क्रिकेट मैच सट्टे से जुड़े मामले में अशोका गार्डन स्थित वर्धमान पार्क कॉलोनी में पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है. दिलीप मंगतानी नाम के बुकी के घर पर यह कार्रवाई चल रही. बताया जा रहा है कि दुबई से गिरिश तलरेजा नाम का सटोरिया भोपाल में आईपीएल का सट्टा संचालित कर रहा था. कल भी पुलिस ने 7 जगहों पर छापेमारी की थी.

  Apr 22, 2019  08:26 (IST)

गुना से बीजेपी उम्मीदवार डॉ के.पी.यादव भरेंगे पर्चा

शिवपुरी: गुना संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार डॉ के.पी.यादव आज नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन से पहले आमसभा को संबोधित करेंगे और रैली निकालेंगे. इस दौरान प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह, लक्ष्मीकान्त शर्मा और यशोधरा राजे सिंधिया भी शामिल होंगे. बता दें कि इस सीट पर कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  Apr 22, 2019  07:48 (IST)

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बत्ती गुल, अधिकारियों पर गिरी गाज

मध्य प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों लगातार बिजली गुल होने की खबर मिल रही हैं, जिससे राज्य सरकार काफी परेशान है. यही कारण है कि अब तक 400 से ज्यादा इंजीनियर और कर्मचारियों पर कार्यवाही की जा चुकी है. जबकि तकरीबन 223 ऑपरेटर को टर्मिनेट कर दिया गया है.

First Published: Monday, April 22, 2019 07:17 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Madhya Pradesh News, Madhya Pradesh News Updates, Loksabha Election, Madhya Pradesh Police, Kamalnath, Mp Congress, Mp Bjp, Shivraj Singh Chauhan, Chhattisgarh, Chhattisgarh Police, Cm Bhupesh Baghel, Chhattisgarh Congress, Chhattisgarh,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो