logo-image

उपचुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, प्रद्युम्न सिंह लोधी BJP में हुए शामिल

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बडामलहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने रविवार को कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गये. इससे पहले उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया, जो रविवार को मंजूर हो गया.

Updated on: 12 Jul 2020, 04:31 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बडामलहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने रविवार को कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गये. इससे पहले उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया, जो रविवार को मंजूर हो गया. इसके बाद वह रविवार को भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के समक्ष बीजेपी में शामिल हो गये. 

इस मौके पर लोधी ने कहा, 'मैंने शनिवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और आज वह मंजूर हो गया है.' उन्होंने कहा कि इसके बाद मैं आज कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गया हूं. लोधी ने बताया कि बुंदेलखंड के विकास के लिए मैंने यह फैसला किया. चौहान एवं शर्मा ने लोधी के बीजेपी में शामिल होने पर उनका स्वागत किया है.

ये भी पढ़ें: एमपी में विभाग बंटवारे पर फंसा पेंच, शिवराज की ताकत पर उठे सवाल

शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'आज बड़ा मलहरा से विधायक श्री प्रद्युम्न सिंह लोधी हमारे परिवार में शामिल हुए हैं. उन्होंने कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों से तंग आकर अपने क्षेत्र की जनता के हित में यह निर्णय लिया है. मैं उनका अपने विशाल परिवार में हार्दिक स्वागत करता हूं.'

बता दें कि बड़ा मलहरा से कभी उमा भारती विधायक बनकर मध्य प्रदेश की सीएम बनीं थी.  टीकमगढ़ के इलाके में उमा भारती का वर्चस्व माना जाता है. उपचुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है.   यह बात सामने आ रही है कि पिछले कुछ दिनों से प्रद्युम्न सिंह लोधी उमा भारती और अन्य भाजपा नेताओं के संपर्क में थे.

(भाषा इनपुट के साथ)