logo-image

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 16 जून 2019

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 16 जून 2019

Updated on: 16 Jun 2019, 06:27 AM

नई दिल्ली:

धार जिले के सादलपुर के ग्राम अंतराय में आज शाम अचानक विद्युत् डीपी में आग लग गयी. जिससे पास का मकान भी चपेट में आ गया. फाल्ट के बाद लगी आग को बुझाने 30 वर्षीय जमूल खां पिता रहीम खान  गया था. इस दौरान अचानक विद्युत तारों के चपेट में आ गया. जिससे करंट लगने से वह बुरी तरह झुलस गया. इस दौरान मौके पर मौजूद ग्रामवासियों ने तुरंत सूझबूझ दिखाते हुए अनूठी तरकीब से देसी तरीके से उपचार देकर उसके प्राणों की रक्षा की.

calenderIcon 18:34 (IST)
shareIcon

मौसम का मिजाज बदला, मूसलाधार बारिश हुई

गरियाबंद। मौसम का मिज़ाज अचानक से बदल गया. एक घंटे से तेज़ हवाओं के साथ हो रही मूसलाधार बारिश. 6 घंटे से ब्लॉक के 96 गांवों में बिजली नहीं है. बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली.

calenderIcon 18:21 (IST)
shareIcon

अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला

निवाड़ी। अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला हुआ है. आरोपियों ने पुलिस टीम पर गोली चलाई है. सब इंस्पेक्टर बलराम सिंह यादव बाल-बाल बच गए. बिरोरा पहाड़ गांव की है घटना. पुलिस ने पृथ्वीपुर थाने में 4 लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है. 

calenderIcon 18:10 (IST)
shareIcon

नदी पर नहाने गई किशोरी की मौत

झाबुआ। सहेलियों के साथ नदी पर नहाने गयी 14 साल की किशोरी प्रियंका डामोर की डूबने से मौत हो गई. अपनी सहेलियों के साथ मेघनगर झाबुआ रोड पर स्थित अनास नदी पर नहाने गई थी. पैर फिसलने से नदी में वह डूब गई. 2 सहेलियां सुरक्षित है. अंतरवेलिया चौकी पुलिस मौके पर शव को निकाल लिया है.

calenderIcon 18:32 (IST)
shareIcon

33 केवी की चपेट में आकर झुलसा युवक

दमोह। दमोह-हटा थाना अंतर्गत हिनौता कला ग्राम में सेंटिंग लगाते समय एक युवक 33 केवी की लाइन की चपेट में आ गया. युवक 25 फीसदी झुलस गया. गंभीर हालत में दमोह जिला अस्पताल रेफर किया गया है. जड़ौदा ग्राम के रहने वाले मजदूर राजकुमार बर्मन (23) को गंभीर हालत में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 18:03 (IST)
shareIcon

दामाद ने ससुराल में खाया जहर

सीधी। दामाद ने ससुराल पहुंचकर जहर खा लिया. ससुराल पक्ष वालों ने जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती करवाया है. अज्ञात कारणों से मौत हो गई. पुलिस जांच में जुटी है. अमिलिया थाना अंतर्गत तेंदुआ गांव का मामला है.

calenderIcon 17:51 (IST)
shareIcon

जेसीबी और स्विफ्ट कार में टक्कर, 1 की मौत

राजगढ़। ब्यावरा के पास जेसीबी और स्विफ्ट कार की भीषण टक्कर हो गई. कार चालक की मौत हो गई और 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. ब्यावरा में प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को भोपाल रेफर कर दिया गया है. एक घण्टे बाद भी पुलिस नहीं पहुंची थी. लोगो ने घायलों की मदद की. शादी समारोह से लौट रहे थे लोग.

calenderIcon 17:47 (IST)
shareIcon

इलाज के बाद हाथिनी की मौत

रायगढ़। 1 सप्ताह तक इलाज चलने के बाद हथिनी ने दम तोड़ दिया. महावत पर वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत कार्रवाई होगी. भीख मांगने के लिए महावत ने हथिनी की आंख फोड़ दी थी. प्रदेश में संभवत यह पहला मामला.

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

खनन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

कोरबा। कोल वाशरी में माइनिंग टीम की छापेमारी से अफरा-तफरी मच गई. रायपुर की माइनिंग टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. 3 कोल वाशरी में क्षमता से करीब 6.84 लाख टन अधिक अनाधिकृत स्टॉक कोयला मिला. स्वास्तिक कोल वाशरी कनबेरी को अफसरों ने सील कर दिया. खनिज विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर जी.महेश बाबू के नेतृत्व में रात 3 बजे तक चली कार्यवाही.

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

सुकमा में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या की

सुकमा: मरईगुड़ा थाना क्षेत्र के बोन्कामड़गु गांव नक्सलियों ने देर रात एक ग्रामीण की हत्या कर दी. एसपी शलभ सिंहा ने इसकी पुष्टि की है.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

विश्वास सारंग ने पीसी शर्मा के बयान को बताया गैरजिम्मेदाराना

भोपाल केस: विश्वास सारंग ने जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा के बयान को गैरजिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कुछ भी होता है तो आरोप भाजपा पर लगा देते हैं.

calenderIcon 13:38 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से मिले भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय आवासीय एवं शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप पुरी और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सांसद हंसराज हंस से मुलाकात की. 

calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

कटनी में अवैध रेत खनन को लेकर बड़ी कार्रवाई

कटनी: अवैध रेत खनन को लेकर खनिज विभाग की बड़ी कार्रवाई की है. रेत के अवैध उत्खनन व पयार्वरण क्षतिपूर्ति को लेकर विभाग ने कई कंपनियों पर 61 करोड़ 37 लाख का जुर्माना लगाया है.

calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

निवाड़ी में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग

निवाड़ी: बिरोरा पहाड़ गांव में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला हुआ है. आरोपियों ने पुलिस टीम पर गोली चलाईं. इस हमले में पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे हैं. फिलहाल 4 लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. 

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

देवास में कुएं में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी

देवास: बागली थाना इलाके में कमलापुर गांव के पास कुएं में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि युवक शराब का आदी था.

calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

कल बिलासपुर का दौरा करेंगे भूपेश बघेल

बिलासपुर: सीएम भूपेश बघेल का कल 17 जून को शहर दौरा करेंगे और नौवीं हॉकी इंडिया सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के उद्घाटन करेंगे. 

calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

बिलासपुर: कारों के आपस में टकराने पर भिड़े ड्राइवर

बिलासपुर: गौरवपथ स्थित बापजी कॉलोनी के पास बीते देर रात दो कार में टक्कर हो गई. इस पर दोनों कार चालक के बीच में विवाद हो गया. एक ने खुद को डीएसपी बताते हुए रिवाल्वर निकाल ली और जान से मारने की धमकी देकर कार की मरम्मत के लिए 20 हजार रुपये ले लिए. घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

पीसी शर्मा ने बीजेपी पर बड़ा लगाया आरोप

भोपाल रेप और मर्डर केस को लेकर कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पीसी रेप के दोषी को जिसने कमरा किराया पर दिया वो बीजेपी के लोग हैं.

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

इंडिया की जीत के लिए भोपाल में भोलेनाथ का जलाभिषेक

भारत की जीत के लिए आज राजधानी भोपाल में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया जा रहा है. यहां के पंडितों का कहना है की आज ये मुकाबला भारत ही जीतेगा. पंडितों ने कहा कि हम आज भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना कर रहे हैं कि ये मुकाबला भारत ही जीते. आज हम भी ये भी कामना कर रहे हैं कि मैच में बारिश ना हो. उन्होंने कहा कि ये कोई आम मुकाबला नहीं है, बल्कि ये एक युद्ध की तरह है.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

राजगढ़ में जेसीबी और कार की भीषण टक्कर, एक की मौत

राजगढ़: सुठालिया इलाके में जेसीबी और कार की भीषण टक्कर हो गई. इस हादसे में कार सवार एक व्यक्ति की हो गई है, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

पन्ना में नाबालिग लड़की ने लगाई फांसी

पन्ना: गुनोर थाना क्षेत्र के सहिलवारा गांव में 17 वर्षीय लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. लड़की की आत्महत्या से गांव में छाया मातम का माहौल.


 

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

बाबा बैराग्यानंद आज कटोरा तालाब में दोपहर 2 बजे जल समाधि लेंगे

भोपाल कलेक्टर के अनुमति न देने के बावजूद बाबा बैराग्यानंद आज कटोरा तालाब में दोपहर 2 बजे जल समाधि लेंगे. जल समाधि लेने से पहले बाबा बैराग्यानंद भोजपुर मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन करेंगे. इसके लिए वो रविवार सुबह भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे.

calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

बेटियों को बचाने के लिए शिवराज सिंह चौहान करेंगे आंदोलन

मध्य प्रदेश में बच्चियों के साथ हो रही ज्यादती की घटनाओं को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आंदोलन करने जा रहे हैं. राज्य में हाल ही में हुई घटनाओं को लेकर शनिवार को भोपाल में संयुक्त बैठक की गई. जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने बेटी बचाने के लिए आंदोलन करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि ये आंदोलन सरकार के खिलाफ नहीं, बल्कि यह सामाजिक और गैर राजनीतिक आंदोलन है.

calenderIcon 06:53 (IST)
shareIcon

उज्जैन में दो मंजिला मकान का छज्जा गिरा, एक युवक घायल

उज्जैन: अमरपुरा इलाके में दो मंजिला मकान का छज्जा गिर गया. इस हादसे में एक युवक घायल हो गया. जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

calenderIcon 06:51 (IST)
shareIcon

रायपुर में लाभांडी शराब भट्टी के पास एक युवक की हत्या

रायपुर: लाभांडी शराब भट्टी के पास एक युवक की हत्या कर दी गई है. हत्या किसी विवाद को लेकर हुई थी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तेलीबांधा पुलिस पहुंची हुई है और मामले की जांच कर रही है.