logo-image

MP: भोपाल में IAF के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, 6 जवान थे सवार 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आई है. यहां भारतीय वायु सेना के ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर ने भोपाल के पास एहतियातन लैंडिंग की. प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार चालक दल सुरक्षित है

Updated on: 01 Oct 2023, 12:02 PM

New Delhi:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आई है. यहां भारतीय वायु सेना के ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर ने भोपाल के पास एहतियातन लैंडिंग की. प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार चालक दल सुरक्षित है. IAF सूत्रों ने बताया कि लैंडिंग के समय हेलीकॉप्टर में 6 जवान सवार थे. सूत्रों के अनुसार तेकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर को भोपाल से लगभग 60 किलोमीटर दूर एक खेत में लैंड कराना पड़ा. गांव वालों से मिली जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर डैम के ऊपर काफी समय तक चक्कर लगाता रहा, जिसके बाद वो खेत में उतर गया.


जानकारी के अनुसार वायुसेना के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग बैरसिया के डूंमरिया गांव में बने डैम के पास कराई गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें खेत में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग को साफ देखा जा सकता है. वीडियो में वायुसेना के जवान भी हेलीकॉप्टर के आसपास दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही हेलीकॉप्टर को देखने के लिए गांववालों का भी तांता लग गया. फिलहाल वायुसेना के जवान इंजीनियर और टेक्नीशियनों का इंतजार कर रहे है.