logo-image

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग तेज, पोस्टरों से पटा भोपाल मुख्यालय

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं.

Updated on: 11 Jul 2019, 12:53 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश कांग्रेस दफ्तर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग करने वाले पोस्टर लगाने के बाद अब उनके समर्थकों ने सिंधिया को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने की मांग मुखर कर दी है. लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय यानी पीसीसी को सिंधिया समर्थकों ने बैनर-पोस्टरों से पाट दिया है.

यह भी पढ़ें- ये हैं कमलनाथ सरकार के पहले पूर्ण बजट की 50 खास बातें

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव में हार के बाद आज पहली बार भोपाल पहुंचे. सिंधिया दिल्ली से एयर इंडिया के विमान से राजा भोज एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां सिंधिया के समर्थक, मंत्रियों इमरती देवी, तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने उनका स्वागत किया. भोपाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम कमलनाथ के साथ लंच करके पीसीसी पहुंचेंगे. इससे पहले ही सिंधिया समर्थकों का जमावड़ा पार्टी कार्यालय पर लगना शुरू हो गया.

भोपाल पहुंचने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह संकट की घड़ी है. वर्तमान में कांग्रेस को मजबूत करना है. उन्होंने कहा कि राहुल जी के निर्णय के बाद पार्टी को मजबूत करना है और सभी कांग्रेसियों को एक साथ खड़ा होना पड़ेगा. सिंधिया ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में एक ऊर्जावान व्यक्ति की जरूरत है, जो रास्ता राहुल ने दिखाया है, उसी रास्ते पर सब को मिलकर आगे चलना होगा.

यह भी पढ़ें- रायपुर मेडिकल कॉलेज में एचआईवी वायरल लोड टेस्टिंग सेंटर का उद्घाटन

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनकी क्षमता के मुताबिक राष्ट्रीय नेतृत्व देने की अपील की जा रही है. पिछले हफ्ते भी भोपाल में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के बाहर सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने की मांग को लेकर पोस्टर लगाए गए थे. सिंधिया को राहुल के बदले पार्टी के चेहरा के तौर पर देखा जा रहा है. युवा नेताओं को लगता है कि यह पार्टी पर नियंत्रण स्थापित करने का अच्छा मौका है.

यह वीडियो देखें-