logo-image

भोपाल में गर्लफ्रेंड से पहले मां-बाप को भी मार कर दफना चुका है उदयन

पश्चिम बंगाल के बांकुरा की श्वेता उर्फ आकांक्षा (28) की भोपाल के उदयन दास से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। उसके बाद दोनों भोपाल के साकेत नगर में लिव-इन-रिलेशनश्पि में रहने लगे।

Updated on: 05 Feb 2017, 09:38 AM

highlights

  • कुछ ही दिनों पहले गर्लफ्रेंड की हत्या के आरोप में पुलिस के हत्थे चढ़ा था उदयन
  • पूछताछ में माना, मां-बाप की 2010 में हत्या कर उन्हें घर में ही दफना दिया था 

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रेमिका की गला दबाकर हत्या करने के बाद घर के भीतर दफनाने वाले उदयन दास ने अपने मां-बाप की भी हत्या कर इसी तरह दफनाया था।

यह सनसनीखेज खुलासा शनिवार को उदयन ने पुलिस की पूछताछ में किया। आरोपी के बयान की पुष्टि के लिए भोपाल पुलिस की टीम रायपुर भेजी गई है।

पुलिस अधीक्षक (दक्षिण भोपाल) सिद्धार्थ बहुगुणा ने आईएएनएस को बताया, 'आरोपी उदयन दास ने पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने वर्ष 2010 में अपनी मां और बाप की हत्या कर दोनों के शवों को रायपुर स्थित आवास के बगीचे में दफना दिया था।

उस समय उसके मां-बाप रायपुर में ही रहते थे, बाद में उसने वह मकान बेच दिया और भोपाल चला आया।'

बहुगुणा ने बताया कि आरोपी लगातार अपना बयान बदल रहा है, इसलिए उसके बयान की पुष्टि के लिए पुलिस की टीम रायपुर भेजी जा रही है। वह पहले मां के विदेश में होने की बात कहता रहा है।

पश्चिम बंगाल के बांकुरा की श्वेता उर्फ आकांक्षा (28) की उदयन दास से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। उसके बाद दोनों भोपाल के साकेत नगर में लिव-इन-रिलेशनश्पि में रहने लगे।

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश: भोपाल में प्रेमिका की हत्या कर घर में दफनाया, अपने हाथों से बनाया उस पर चबूतरा

दिसंबर माह में दोनों के बीच विवाद हुआ। उदयन ने श्वेता की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को घर में ही दफनाकर चबूतरा बना दिया था। वह इसी चबूतरे पर सोया करता था।

उदयन की हरकत का राज तब खुला, जब श्वेता के परिजनों ने बांकुरा पुलिस में श्वेता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। बांकुरा पुलिस श्वेता के मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर भोपाल आई। भोपाल और बांकुरा पुलिस ने फोन लोकेशन के आधार पर भोपाल के साकेत नगर के एक मकान में रहने वाले उदयन से कड़ी पूछताछ की, तो उसने श्वेता की गला घोंटकर हत्या कर शव को घर के भीतर ही दफनाने की बात कबूल कर ली।

गोविंदपुरा क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र मिश्रा के मुताबिक, पुलिस ने घर के भीतर बने चबूतरे को गुरुवार की देर रात तोड़ा तो उसके भीतर श्वेता का शव मिला। अब रायपुर में जमीन खोदकर उसके मां-बाप के शव तलाशे जाएंगे।

यह भी पढ़ें: आरटीआई कार्यकर्ता शहला मसूद हत्याकांड में इंदौर की सीबीआई कोर्ट ने सुनाया फैसला, चार को उम्रकैद, एक बरी