logo-image

सरकारी सिस्टम सो रहा है, उसे जगाने की आवश्यकता है: CM कमलनाथ

मैग्नीफीशिएंट एमपी में जहां उद्योगपतियों ने अपनी बात रखी तो वहीं कई शिकायतें भी सामने आईं. इन शिकायतों को सुनने के बाद सीएम कमलनाथ ने भी माना है कि मध्य प्रदेश में उद्योग लगाना आसान नहीं है.

Updated on: 23 Oct 2019, 01:47 PM

भोपाल:

मैग्नीफीशिएंट एमपी में जहां उद्योगपतियों ने अपनी बात रखी तो वहीं कई शिकायतें भी सामने आईं. इन शिकायतों को सुनने के बाद सीएम कमलनाथ ने भी माना है कि मध्य प्रदेश में उद्योग लगाना आसान नहीं है. नौकरशाही और सरकारी सिस्टम इतने जटिल हैं कि इनकी आड़ में अफसर उद्योंगों के लिए न कह देते हैं. वहीं दूसरी ओर इतने लंबे प्रोसेस को लेकर उद्योगपति भी आकर्षित नहीं होते. सीएम कमलनाथ का मानना है कि बेहोश सरकारी सिस्टम को होश में लाने के लिए उद्योगपतियों के साथ एक आलोचना सेशल होना चाहिए.

यह भी पढ़ें- पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालत गंभीर, बेटे ने लगाया जेल में जहर देने का आरोप

सीएम कमलनाथ मानते हैं कि सरकारी सिस्टम जटिल हो गया है. इसी कारण से प्रदेश में निवेश और उद्योग आसान नहीं हैं. आपको बता दें कि हाल ही में मैग्नीफीशिएंट एमपी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में कई दिग्गजों ने इन्वेस्टमेंट की बात कही थी. वहीं कई दिग्गजों ने सरकारी सिस्टम में जटिलता का भी जिक्र किया.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार का मिशन कश्‍मीर, किसानों की आय बढ़ाने का यह है मेगा प्‍लान

सरकारी सिस्टम को लेकर मिली शिकायतों के बाद सीएम कमलनाथ मानते हैं कि एक आलोचना सेशन बुलाना चाहिए. भोपाल में हुए कॉम्पेस्ट बिजनेस डेवलेपमेंट मीट में सीएम ने उद्योगपतियों की समस्याओं के समाधान के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी के गठन का ऐलान किया.

यह भी पढ़ें- कठुआ कांड की जांच करने वाली SIT खुद फंसी, 6 सदस्‍यों पर FIR के निर्देश

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों की शिकायतों पर कहा कि सरकारी सिस्टम में न कहने का बहाना और तरीका तलाशा जाता है. इसलिए अफसरों को हां कहने की ट्रेनिंग देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि बदलाव करना सरकार के लिए एक चुनौती है.