logo-image

मुख्यमंत्री कमलनाथ जल्द दे सकते हैं मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा- सूत्र

सूत्रों को कहना है कि प्रदेश के नए पार्टी अध्यक्ष को लेकर मंथन तेज हो गया है.

Updated on: 29 Jun 2019, 11:17 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में खुद को हार का दोषी ठहराने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ अब जल्द ही मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों को कहना है कि प्रदेश के नए पार्टी अध्यक्ष को लेकर मंथन तेज हो गया है. सूत्रों का ये भी कहना है कि अगला प्रदेश अध्यक्ष जो भी होगा वो मुख्यमंत्री कमलनाथ के ही खेमे से आएगा. हालांकि अभी तक किसी का नाम आगे नहीं आया है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में एक और 'बैटमेन', आकाश के बाद अब इस बीजेपी नेता बैट लेकर अधिकारी को धमकाया

गौरतलब है कि हाल ही में मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान आने के बाद राज्य की सियासत में हलचल बढ़ गई है. मुख्यमंत्री की शुक्रवार सुबह कुछ मंत्रियों और नेताओं से मुलाकात हुई. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दोबारा पद न स्वीकारने की जिद पर अड़े होने और नेताओं के रवैए पर दुख जताए जाने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खुद राज्य में हार की जिम्मेदारी ली थी. मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा था कि मैं नहीं जानता कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन मैंने पहले इस्तीफे की पेशकश की थी. बाकी नेताओं के बारे में नहीं पता, लेकिन मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं.

यह भी पढ़ें- जनसुनवाई के दौरान ही सिगरेट पीने लगे प्रभारी मंत्री, हो गए वायरल

वहीं दूसरी ओर, शुक्रवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव दीपक बाबरिया ने लोकसभा 2019 में करारी हार की लेते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया. दीपक बाबरिया ने कहा कि पार्टी को जितनी उम्मीद थी सीट मिलने की, उम्मीद के मुताबिक सीटें मिलीं नहीं.

यह वीडियो देखें-