logo-image

बकरी चोरी के शक में भीड़ ने युवक को बेरहमी से पीटा, फिर किया यह काम

मध्य प्रदेश में मॉब लिंचिंग (भीड़ की हिंसा) की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है.

Updated on: 31 Jul 2019, 07:57 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में मॉब लिंचिंग (भीड़ की हिंसा) की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है. कहीं बच्चा चोरी तो कहीं जानवर चोरी के संदेह में अनजान लोगों को भीड़ निशाना बना रही है. हर रोज किसी अनजान व निर्दोष को पीटे जाने की खबरें सामने आ रही हैं. ताजा मामला राज्य के अलीराजपुर जिले से सामने आया है, जहां भीड़ ने बकरी चोरी के शक में एक व्यक्ति को बुरी तरह से पीटा. घटना 29 जुलाई की बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- इंदौर में लगे पोस्टर, 'कमल का फूल, हमारी भूल', जानिए क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, 29 जुलाई को अलीराजपुर में ग्रामीणों ने बकरा चोरी के संदेह पर एक युवक को पकड़ लिया और फिर उसकी जमकर पिटाई की. जिसके बाद ग्रामीणों ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अलीराजपुर के पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव का कहना है कि ग्रामीणों ने व्यक्ति को पुलिस को सौंप दिया. उसे चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. हालांकि आरोपी द्वारा स्थानीय लोगों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है. 

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश को फिर मिला टाइगर स्टेट का दर्जा, 526 टाइगर के साथ पहले पायदान पर

यह इस तरह का पहला मामला नहीं है. बीते दिनों में कई स्थानों पर ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. सोमवार को टीकमगढ़ जिले में भीड़ ने एक भिखारी महिला को बच्चा चोरी समझकर पीट दिया. इसी तरह का वाकया रविवार को सागर जिले में हुआ, जहां एक महिला की भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में बेरहमी से पिटाई कर दी.

यह वीडियो देखें-