logo-image
लोकसभा चुनाव

देवघर में धारा 144 लागू करने पर बवाल, सांसद निशिकांत दुबे पहुंचे हाईकोर्ट

झारखंड में पलामू के बाद अब देवघर में तनाव देखने को मिल रहा है. यहां शिव बारात को लेकर संग्राम छिड़ गया है.

Updated on: 16 Feb 2023, 11:50 AM

highlights

  • देवघर में धारा 144 लागू करने पर बवाल
  • सांसद निशिकांत दुबे पहुंचे हाईकोर्ट
  • हेमंत सरकार पर जमकर साधा निशाना
  • तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप

Deoghar:

झारखंड में पलामू के बाद अब देवघर में तनाव देखने को मिल रहा है. यहां शिव बारात को लेकर संग्राम छिड़ गया है. देवघर में महाशिवरात्रि के मौके पर निकलने वाली शिव बारात को लेकर जिला प्रसाशन की तरफ से जारी आदेश के खिलाफ गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे हाईकोर्ट चले गए है. दरअसल देवघर के सदर SDO दीपांकर चौधरी ने आदेश जारी कर महाशिवरात्रि के दिन पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके अलावा जिला प्रसाशन की तरफ से पुराने रूट से ही शिव बारात के आयोजन की इजाजत दी गई है.  यानी, महाशिवरात्रि कमेटी ने जो रूट तय किया था उसपर जिला प्रसाशन ने रोक लगा दी है. वहीं, सांसद निशिकांत दुबे इस मुद्दे पर हेमंत सरकार को घेरने में जुटे हैं. उन्होंने हेमंत सरकार को हिन्दू विरोधी बताते हुए कहा कि हेमंत सोरेन तुष्टिकरण की राजनीती कर रहे हैं.

उधर गोड्डा सांसद ने एक के बाद एक ट्वीट कर लगातार देवघर जिला प्रसाशन और हेमंत सोरेन पर हमला बोल रहे हैं. सांसद ने कहा है कि, इफ्तार पार्टी मे जाने वाले मुख्यमंत्री को क्या पता शिवबारात और शिवरात्रि क्या होती है.

पांकी में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा भी हुई बंद

साथ ही आपको बता दें कि कल पांकी में हुई हिंसा के बाद फिलहाल हालात काबू में हैं. इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पूरे इलाके में धारा 144 लागू है. इलाके में इंटरनेट की सेवा को भी बंद कर दिया गया है. इस बीच स्थानीय विधायक डॉक्टर शशिभूषण मेहता ने आम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. साथ ही प्रशासन से जल्द दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा. वहीं, दूसरे बीजेपी नेताओं ने भी मामले पर निंदा की. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस भी लगातार शांति बनाए रखने की अपील कर रही है. 

यह भी पढ़ें : पलामू में दो पक्षों में विवाद के बाद पत्थरबाजी और आगजनी, इलाके में धारा 144 लागू