logo-image

धनबाद में अवैध खनन के दौरान धंसी चाल, विपक्ष ने हेमंत सरकार पर लगाया आरोप

धनबाद में कोयले की अवैध खनन के दौरान चाल धंस गई. चाल के धंसने से 2 लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 16 Oct 2023, 03:42 PM

highlights

  • धनबाद में अवैध खनन के दौरान धंसी चाल
  • घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश
  • विपक्ष ने हेमंत सरकार पर लगाया आरोप

 

 

Dhanbad:

धनबाद में कोयले की अवैध खनन के दौरान चाल धंस गई. चाल के धंसने से 2 लोगों की मौत हो गई. वहीं, अब यह मामला राजनीति रंग ले चुका है. धनबाद में हुई घटना को लेकर झारखंड बीजेपी ने वर्तमान की सरकार हेमंत सोरेन को दोषी ठहराया है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने कहा कि पूरे झारखंड में सबसे ज्यादा अवैध कोयले का खनन धनबाद में हो रहा है और यह खनन सोरेन सरकार के इशारे पर हो रही है. आदित्य साहू ने कहा कि इस अवैध खनन में सरकारी अमला के साथ-साथ प्रशासन के लोग भी मिले हुए हैं. इस घटना का असल जिम्मेदार यहां की सरकार है. वहीं, इस घटना पर सत्ताधारी दल ने कहा कि अवैध खनन का दौर भाजपा शासन से चला आ रहा है, जबकि हमारी सरकार ने अवैध खनन पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें- जमशेदपुर पुलिस को मिली कामयाबी, अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा, घर में बन रहा था जहर

धनबाद में अवैध खनन के दौरान धंसी चाल

वहीं, अवैध खनन के दौरान चाल धंसने को लेकर झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि धनबाद समेत अन्य जिलों पर जहां कोयला, बालू और पत्थर का खदान है. उस जगह पर किसी भी प्रकार के अवैध खनन नहीं चल रहे हैं क्योंकि हमारी प्रशासन पूरी तरह से अवैध खनन के खिलाफ मुस्तैद है. दरअसल, धनबाद के निरसा के ईसीएल मुगमा क्षेत्र के आउटसोर्सिंग के बंद खदान में आज सुबह अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, 8 से 10 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

विपक्ष ने हेमंत सरकार पर लगाया आरोप

बता दें कि घटना गलफरबाड़ी ओपी क्षेत्र के कापासारा आउटसोर्सिंग की है, जहां सुबह अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंसने से 2 की मौत हो गई. जबकि 10 से ज्यादा लोगों के दबने की आशंका है. घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है. स्थानीय लोग ईसीएल प्रबंधन को घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. घटनास्थल पर बीजेपी नेता प्रदीप बाउरी, झामुमो नेत्री लक्खी देवी ने पूरे मामले की जानकारी ली. बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी होने के बाद ECL के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे.