logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, गीता कोड़ा ने थामा भाजपा का हाथ

कांग्रेस की सीनियर लीडर व सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र की सांसद गीता कोड़ा ने भाजपा का दामन थाम लिया और सोमवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

Updated on: 26 Feb 2024, 02:51 PM

highlights

  • लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका
  • गीता कोड़ा ने थामा भाजपा का साथ
  • लंबे समय से लगाए जा रहे थे कयास

Ranchi:

लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी चुनावी रणनीति बना रही है. वहीं, झारखंड में चुनाव से पहले सीएम ही बदल गए तो दूसरी तरफ अब कांग्रेस पार्टी को जोरदार झटका लगा है. आपको बता दें कि झारखंड प्रदेश कांग्रेस की सीनियर लीडर व सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र की सांसद गीता कोड़ा ने भाजपा का दामन थाम लिया और सोमवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने गीता कोड़ा को रांची स्थित प्रदेश पार्टी मुख्यालय में उन्हें सदस्यता ग्रहण करवाया. जहां एक तरफ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव सह संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल दिल्ली में कांग्रेस के नेताओं से आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बना रहे हैं तो उधर मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा ने कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा का हाथ थाम लिया.

यह भी पढ़ें- पूर्व CM की पत्नी बीजेपी में हुईं शामिल, सिंहभूम से सांसद हैं गीता कोड़ा

केसी वेगुगोपाल से सोमवार को प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की. वहीं, झारखंड प्रभारी ने राज्य संगठन और सरकार द्वारा किए जाने वाले कामों की जानकारी दी और आगामी लोकसभा को लेकर भी चर्चा की.

कांग्रेस से बना रखी थी दूरी

आपको बता दें कि लंबे समय से यह चर्चा थी कि गीता कोड़ा भाजपा में शामिल हो सकती हैं. हालांकि गीता कोड़ा ने कभी स्पष्ट शब्दों में यह नहीं कहा कि वह कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल होंगी. जब भी भाजपा का हाथ थामने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इससे इंकार कर दिया. वहीं, लंबे समय से गीता कोड़ा कांग्रेस के कार्यक्रमों से दूरी बना रखी थी. यहां तक कि कांग्रेस प्रभारी की बैठक में भी हिस्सा नहीं लिया था. 

चंपई सोरेन ने दी बड़ी सौगात

चुनाव से पहले सीएम चंपई सोरेन ने प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी. रविवार को उन्होंने यह भी कहा कि अबुआ आवास योजना के तहत 2027 तक 20 लाख परिवार को 3 कमरे का पक्का मकान उपलब्ध कराया जाएगा. जिसकी शुरुआत की जा चुकी है और पहले चरण में 2 लाख लाभार्थियों को आवास के लिए स्वीकृति पत्र मिली और पहले किस्त की राशि दी गई है. 3 महीने के साथ 9 लाख लाभुकों को आवास का स्वीकृति पत्र दिया जाएगा.