logo-image

Jharkhand News: होमगार्ड जवानों की बहाली प्रक्रिया शुरू, ये अभियार्थी ले रहे हैं भाग

बोकारो जिले में आज से होमगार्ड जवानों की बहाली प्रक्रिया शुरू की गई है. मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम में जारीडीह प्रखंड के अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है.

Updated on: 21 Sep 2023, 01:12 PM

highlights

  • होमगार्ड जवानों की बहाली प्रक्रिया शुरू
  • अलग-अलग दिन किया गया है निर्धारित 
  •  महिला पुरुष प्रतिभागी ले रहे हैं भाग 
  • इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का किया जा रहा इस्तेमाल 
  • स्टेडियम में सीसीटीवी कैमरा और वीडियोग्राफी जा रही कराई 

Bokaro:

बोकारो जिले में आज से होमगार्ड जवानों की बहाली प्रक्रिया शुरू की गई है. बोकारो के सेक्टर चार स्थित मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम में जारीडीह प्रखंड के अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है. सभी प्रखंड के प्रतिभागियों के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किया गया है. होमगार्ड की बहाली में बोकारो जिले में मैराथन दौड़ में इस्तेमाल किए जाने वाला इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग किया जा रहा है, ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी हो तो उसे पकड़ा जा सकें. आज ये सबकुछ डीसी कुलदीप चौधरी और एसपी प्रियदर्शी आलोक की निगरानी में किया जा रहा है. 

 महिला पुरुष प्रतिभागी ले रहे हैं भाग 

निगरानी के लिए चैस एसडीएम दिलीप प्रताप सिंह शेखावत और मुख्यालय डीएसपी मुकेश कुमार को नियुक्त किया गया है. इस बहाली प्रक्रिया में महिला पुरुष प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. बहाली में सभी प्रकार की परीक्षाओं से होकर अभ्यर्थियों को गुजरना पड़ रहा है. पूरे स्टेडियम में सीसीटीवी कैमरा और वीडियोग्राफी कराई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: अमित शाह को महागठबंधन ने दिया जवाब, कहा - खुद ये नहीं लाना चाहते हैं महिला आरक्षण बिल

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का किया जा रहा इस्तेमाल 

दौड़ में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को चिप लगा हुआ नंबर अलॉट किया जा रहा है. जो दौड़ के दौरान चार जगह से सेंसर से होकर गुजरते हैं और उनकी टाइमिंग पूरी तरह से रिकार्ड किया जा रहा है. बहाली को लेकर डीसी और एसपी ने कहा कि इस बहाली में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है. ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो और पूरी सावधानी से और पूरे निष्पक्ष रूप से युवाओं की नियुक्ति होमगार्ड में किया जा सके.

रिपोर्ट - सूरज कुमार