logo-image

PM मोदी का आज दो दिवसीय झारखंड दौरा, कल बिरसा मुंडा के गांव से देंगे ये सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम अपने दो दिवसीय दौरे पर झारखंड की राजधानी रांची पहुंच रहे हैं. इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं उनके सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम भी कर लिए गए हैं.

Updated on: 14 Nov 2023, 03:22 PM

highlights

  • पीएम मोदी आज रात रांची में करेंगे 10 किलोमीटर लंबा रोड शो
  • एयरपोर्ट से राजभवन तक प्रधानमंत्री का होगा भव्य स्वागत
  • 15 नवंबर को बिरसा मुंडा के गांव से देंगे ये सौगात

 

Ranchi:

PM Modi Jharkhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम अपने दो दिवसीय दौरे पर झारखंड की राजधानी रांची पहुंच रहे हैं. इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं उनके सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम भी कर लिए गए हैं. बता दें कि 15 नवंबर को खूंटी जाने से पहले रांची में एक रोड शो भी करेंगे, जिसमें 15 नवंबर को झारखंड का स्थापना दिवस भी है. इसलिए इस मौके पर प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें कि पीएम के आगमन को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अमले में काफी जोश देखने को मिल रहा है. चप्पे-चप्पे पर जांच की जा रही है और एसपीजी ने भी पूरे रूट की जांच की है. 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से रवाना होंगे और बिरसा चौक पर भगवान मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी राजभवन के लिए रवाना होंगे. वहीं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर एयरपोर्ट में सभी अधिकारियों के साथ SPG की बैठक हुई है, जिसको लेकर बैठक के बाद उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बताया कि, ''प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पूरा कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि एसपीजी की एसओपी के अनुसार पूरी तैयारी कर ली गयी है.''

वहीं एसएसपी चंदन सिन्हा ने इसको लेकर बताया कि, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर झारखंड के खूंटी जिले के उलिहातू में उनकी जन्मस्थली जाएंगे. यहां वह बिरसा मुंडा को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. पीएम के कार्यक्रम को लेकर रांची से लेकर खूंटी तक तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. प्रधानमंत्री 15 नवंबर को उलिहातू से पूरे देश के लिए विकास भारत संकल्प यात्रा की भी शुरुआत करेंगे.''

यह भी पढ़ें: दिवाली पर बिहार के अधिकांश जिलों में गिरा तापमान, रजाई में दुबके लोग

एयरपोर्ट से राजभवन तक प्रधानमंत्री का होगा भव्य स्वागत

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर बीजेपी भव्य स्वागत की तैयारी कर रही है. इसी मकसद से सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पार्टी कार्यालय में वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में बताया गया कि पीएम का एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक भव्य स्वागत किया जाएगा.

झारखंड के 5 जगहों पर होंगे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम

इसके साथ ही आपको बता दें कि भगवान बिरसा मुंडा स्मृति पार्क सह स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय, बिरसा कॉलेज मैदान, खूंटी, भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू में कार्यक्रम आयोजित, खूंटी में कार्यक्रम स्थल पर आयोजित प्रदर्शनी और भगवान बिरसा मुंडा स्मृति उलिहातू में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर सात आईएएस और पांच आईपीएस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है.