logo-image

नक्सलियों के खिलाफ लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता, खतरनाक उग्रवादी को धर दबोचा

नक्सलियों के खिलाफ लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए PLFI के सब जोनल कमांडर राजेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 13 Mar 2023, 04:10 PM

highlights

  • लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता
  • PLFI का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार
  • घटना को अंजाम देने के फिराक में थे उग्रवादी
  • आगजनी की घटना में था शामिल 
  • कई हथियार बरामद

Latehar:

नक्सलियों के खिलाफ लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए PLFI के सब जोनल कमांडर राजेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार नक्सली के पास से 315 बोर का लोडेड देशी राइफल, एक लोडेड देशी कट्टा, 6 कारतुस और चार मोबाईल फोन बरामद किये हैं. गिरफ्तार नक्सली पिछले दिनों मनिका थाना क्षेत्र के साधवाडीह में हुई जेसीबी मशीन में आगजनी की घटना में भी शामिल था. 

घटना को अंजाम देने के फिराक में थे उग्रवादी

मिली जानकारी के अनुसार लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि PLFI के सबजोनल कमांडर किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में मनिका थाना क्षेत्र के डोकी इलाके में है. यह भी सूचना थी कि इस दौरान और भी कुछ PLFI के उग्रवादी डोकी इलाके में जमा हुए हैं. जिस पर एक पुलिस टीम का गठन किया गया और इलाके में छापेमारी की गई. पुलिस को आते देख उग्रवादी भाग खड़े हुए. वहीं, पुलिस ने घेराबंदी कर एक उग्रवादी को धर दबोचा है. 

यह भी पढ़ें: बिहार विधानमंडल बजट सत्र आज से शुरू, BJP तेजस्वी को बनाएगी निशाना

आगजनी की घटना में था शामिल 

पुलिसिया पूछताछ के बाद गिरफ्तार उग्रवादी ने खुद को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन PLFI का सबजोनल कमांडर राजेन्द्र - यादव उर्फ विशाल उर्फ दिवाकर के रूप में अपनी पहचान बताई, जो कि मूल रूप से पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र का निवासी है. गिरफ्तार उग्रवादी बीते दिनों पहले मनिका थाना क्षेत्र के साधवाडीह में बन रही सड़क निर्माण कार्य को लेवी की मांग को लेकर बाधित करने और जेसीबी मशीन में आगजनी की घटना को अंजाम देने में भी शामिल था. 

कई हथियार बरामद

एसपी अंजनी अंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी पर लातेहार जिले के विभिन्न थानों में 9 मामले दर्ज है. पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादी के पास से एक 315 बोर का लोडेड देशी बोल्ट राईफल, एक लोहे का लोडेड देशी कट्टा, 06 जिन्दा कारतुस, 04 मोबाईल फोन, समेत उग्रवादी संगठन का कई प्रिंट पर्चा और धमकी भरा पर्चा भी पुलिस ने बरामद किया है.