logo-image

साहिबगंज के राजमहल लोकसभा क्षेत्र में विवादों से घिरा प्रदेश का सत्तारूढ़ पार्टी?

सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गृह विधानसभा क्षेत्र में आने वाले साहिबगंज जिले में इनदिनों प्रदेश के सत्तारूढ़ पार्टी जेएमएम विवादों में घिर रहा है.

Updated on: 15 Sep 2023, 01:20 PM

highlights

  • सत्तारूढ़ पार्टी जेएमएम विवादों में घिरा
  • लोबिन हेम्ब्रम ने कार्यक्रम में किया हंगामा
  • साहिबगंज में पदाधिकारी दबाव में कर रहे हैं कार्य!

Sahibganj:

सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गृह विधानसभा क्षेत्र में आने वाले साहिबगंज जिले में इनदिनों प्रदेश के सत्तारूढ़ पार्टी जेएमएम विवादों में घिर रहा है, या तो फिर साहिबगंज में जेएमएम के अंदर ठीक-ठाक नहीं चल रहा है, या तो फिर जेएमएम के वरिष्ट विधायक लोबिन हेम्ब्रम की बोरियो विधानसभा से पत्ता साफ करने में जुटी है जेएमएम? आखिर विधायक लोबिन हेम्ब्रम व सांसद विजय हांसदा के बीच क्यों हुआ विवाद? इसका बड़ा खुलासा तब हुआ जब राजमहल लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद विजय हांसदा अपने क्षेत्र वासियों को करोड़ो रुपये की लागत से बनने वाली प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजनाओं का शिलान्यास कर विकास की सौगाद देने के लिए राजमहल लोकसभा क्षेत्र के उधवा व राजमहल बोरियो मंडरो और तालझारी प्रखंड क्षेत्र पहुंचे.

यह भी पढ़ें- सुप्रियो भट्टाचार्य का बाबूलाल मरांडी पर निशाना, सुनील तिवारी की सुरक्षा की मांग के बहाने घेरा

सत्तारूढ़ पार्टी जेएमएम विवादों में घिरा

इसी बीच सांसद विजय हांसदा ने उधवा प्रखंड में 14.05 किलो मीटर तक बनने वाले 12 लाख 12 हजार 962 रुपये की लागत से दो और राजमहल प्रखंड में 19.45 किलोमीटर 15 लाख 44 हजार 862 रुपये की लागत से बनने वाले तीन सड़क और तालझारी प्रखंड में 21.6 किलोमीटर 17 लाख 52 हजार 5 रुपये की लागत से दो, बोरियो में 21.8 किलोमीटर 18 लाख 44 हजार 252 रुपये की लागत से तीन सड़क, बरहरवा प्रखंड क्षेत्र में 17.75 किलोमीटर 15 लाख 08 हजार 489 रुपये की लागत से दो व मंडरो प्रखंड एक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का शिलान्यास पूजा अर्चना नारियल फोड़कर किया. क्षेत्र वासियों को विकास की एक बड़ी सौगात दी है. वहीं, सांसद विजय हांसदा का कहना है कि सरकार सुदूरवर्ती इलाकों के ग्रामीणों को शहर से जोड़ने के लिए कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रही है. इससे आने वाले समय में ग्रामीणों को बेहद लाभ मिलेगा. 

लोबिन हेम्ब्रम ने कार्यक्रम में किया हंगामा

इस बीच सांसद विजय हांसदा तालझारी प्रखंड क्षेत्र के बाकुडी पंचायत के भौंराबांध में भी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना शिलान्यास करने पहुंचे, लेकिन शिलान्यास कार्यक्रम में सांसद विजय हांसदा की ओर से और ना ही विभाग के कोई भी पदाधिकारियों की ओर से जेएमएम के वरिष्ट नेता सह बोरियो विधायक के जेएमएम लोबिन हेम्ब्रम को बुलाया गया था. गुप्त सूचना के आधार पर लोबिन कार्यक्रम स्थल पहुंच गए और संबंधित विभाग के अभियंता को जमकर फटकार लगाई. राजमहल सांसद विजय हांसदा से भी विवाद बढ़ गया और बात हाथापाई तक पहुंच गई. स्थानीय कार्यकर्ताओं ने मामले को शांत करवाया.

साहिबगंज में पदाधिकारी दबाव में कर रहे हैं कार्य!

दअरसल, विधायक लोबिन हेम्ब्रम का आरोप है कि जिस पार्टी में उन्होंने अपनी सारी जिंदगी दे दी और आज वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा की पार्टी उन्हें दरकिनार कर रहा है. दरअसल, शिलान्यास कार्यक्रम का रूठचार्ट विभागीय अधिकारियों के द्वारा तय किया गया था. जिसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई थी. ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि आखिर विभागीय अधिकारियों ने कार्यक्रम को लेकर विधायक को जानकारी क्यों नहीं दी? क्या साहिबगंज में पदाधिकारी किसी के दबाव में कार्य कर रहे हैं, या तो फिर इसके पीछे किसी के द्वारा साजिश रची जा रही है. इसका कहना अभी मुश्किल ही नहीं, बल्कि नाम मुमकिन है.