logo-image

झारखंड: JMM को बड़ा झटका, हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन BJP में शामिल, आज ही दिया था इस्तीफा

Sita Soren resigns: झारखंड की सत्ताधारी पार्टी जेएमएम को मंगलवार को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब पार्टी विधायक और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हो गईं.

Updated on: 19 Mar 2024, 02:26 PM

नई दिल्ली:

Sita Soren Joins BJP: लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में जेएमएम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, झारखंड के जामा से झारखंड मुक्ति मोर्चा की विधायक और पूर्व सीएम हेमंत सोरेने की भाभी सीता सोरेन मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गईं. इससे पहले उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के सभी पदों से इस्तीफा दिया. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अध्‍यक्ष शिबू सोरेन को अपना इस्‍तीफा सौंपते हुए कई आरोप भी लगाए. इस्तीफा देते हुए उन्होंने अपने साथ उपेक्षा और गहरी साजिश रचने का आरोप लगाया. सीता सोरेन ने कहा कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ गहरी साजिश रची जा रही है.

ये भी पढ़ें: Pashupati Paras Resigns: पशुपति पारस ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, जानें क्या बताई वजह

परिवार की उपेक्षा करने का लगाया आरोप

सीता सोरेन ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैं जेएमएम की केंद्रीय महासचिव और सक्रिय सदस्य हूं. साथ ही वर्तमान में पार्टी की विधायक भी हूं. और अत्यंत दुखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा दे रही हूं. सीता सोरने ने आगे कहा कि मेरे स्वर्गीय पति दुर्गा सोरेन झारखंड आंदोलन के अग्रणी योद्धा और महान क्रांतिकारी रहे. उनके निधन के बाद से मैं और मेरा परिवार लगातार उपेक्षा का शिकार हो रहा है. पार्टी और परिवार के सदस्य हमें अलग-थलग कर रहे हैं. जो मेरे लिए अत्यंत पीड़ादायक रहा है.

उन्होंने कहा कि मैंने उम्मीद की थी कि समय के साथ हालात सुधर जाएंगे, लेकिन दुर्भा से ऐसा नहीं हुआ. झारखंड मुक्ति मोर्चा को मेरे स्वर्गीय  पति ने अपने त्याग और समर्पण, नेतृत्व क्षमता के बल पर एक महान पार्टी बनाया था. उन्होंने कहा कि आज वह पार्टी नहीं रही ये देखकर मुझे दुख होता है. पार्टी अब उन लोगों के हाथों में चली गई है, जिनके दृष्टिकोण और उद्देश्य हमारे मूल्यों और आदर्शों से मेल नहीं खाते.

ये भी पढ़ें: Train Confirm Seat: अपनाएं ये खास तरीका, होली पर ट्रेन में मिलेगी आराम से सीट

'मेरे खिलाफ रची जा रही साजिश'

सीता सोरेन पार्टी अध्यक्ष और अपने ससुर को लिखे पत्र में कहा कि बाबा ने सभी को एकजुट रखने की कोशिश की लेकिन इसके बाद भी सब विफल रहा. उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि उनके और उनके परिवार के खिलाफ कोई गहरी साजिश रची जा रही है, इसलिए उन्‍होंने पार्टी और इस परिवार का साथ छोड़ने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें: IPL 2024 में अपनी आवाज का जादू चलाएंगे नवजोद सिंह सिद्धू, जानें कहां सुन सकेंगे इनकी कमेंट्री