logo-image

नक्सलियों से लोहा लेते शहीद हुए CRPF जवान को CM सोरेन ने दी श्रद्धांजलि

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, 'पश्चिमी सिंहभूम में नक्सल मुठभेड़ के दौरान शहीद होने सीआरपीएफ जवान सुशांत कुमार जी की शहादत को शत-शत नमन. परमात्मा दिवंगत अमर वीर शहीद सुशांत जी की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी स

Updated on: 11 Aug 2023, 09:30 PM

highlights

  • नक्सलियों से लोहा लेते शहीद हुआ था CRPF जवान
  • सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद को दी श्रद्धांजलि
  • पश्चिम सिंहभूमि में हुआ था सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़

Ranchi:

चाईबासा में एक बार फिर से नक्सलियों और सुरक्षाबलों का आमना-सामना हुआ है और पहले से ही घात लगाकर छिपे नक्सलियों ने अचानकर सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया. इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक जवाब गंभीर रूप से घायल भी हुआ है. घायल सीआरपीएफ के जवान को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है. ये मुठभेड़ टोंटो के जंगलों में हुई है. जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी सिंहभूम के टोंटो के जंगलों में नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी.

 

सीएम हेमन्त सोरेन ने आज सेक्टर-2, धुर्वा स्थित सीआरपीएफ कैंप परिसर पहुंचकर नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान कॉन्स्टेबल श्री सुशांत कुमार खूंटिया के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किया. श्रद्धांजलि अर्पित करने के दौरान की तस्वीरों को अटैच करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, 'पश्चिमी सिंहभूम में नक्सल मुठभेड़ के दौरान शहीद होने सीआरपीएफ जवान सुशांत कुमार जी की शहादत को शत-शत नमन. परमात्मा दिवंगत अमर वीर शहीद सुशांत जी की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे.'

ये भी पढ़ें-आखिर क्यों बाबूलाल मरांडी ने CM हेमंत सोरेन को कहा 'एक्सिडेंटल उत्तराधिकारी'

गुप्त सूचना के आधार पर गए थे जवान

बता दें कि गुप्त सूचना पर विश्वास करते हुए सुरक्षाबलों द्वारा टोंटो के जंगलों में कॉम्बिंग की गई. पहले से ही घात लगातर नक्सली बैठे हुए थे जैसे ही नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को अपनी तरफ आते देखा वैसे ही ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. नक्सलियों द्वारा की गई गोलीबारी की चपेट में सीआरपीएफ के दो जवान आ गए. एक जवाब की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे जवान को गंभीर हालत में रांची भेजा गया है. 

वैसे आपको बता दें कि ये कोई पहले मौका नहीं है जब नक्सलियों द्वारा इस तरह से कायराना हरकत की गई हो. इससे पहले भी झारखंड के ही विभिन्न भागों में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जाता रहा है.