logo-image

Bokaro News: डीजीपी ने कोयला क्षेत्र के पुलिस अफसरों के साथ की समीक्षा बैठक

समीक्षा बैठक के दौरान धनबाद बोकारो में घटित हुए अपराध और उसके डिटेक्शन पर विशेष कर चर्चा की गई बैठक में आर्थिक अपराध और संगठित अपराध पर अंकुश लगाने पर चर्चा की गई.

Updated on: 24 Sep 2023, 11:14 PM

highlights

  • डीजीपी ने कोयलांचल क्षेत्र के पुलिस अफसरों के साथ की बैठक
  • बैठक में डीजीपी ने दिए कई दिशा निर्देश
  • अपराध नियंत्रण पर मुख्य रूप से हुई बैठक में चर्चा
  • धनबाद के बदमाश प्रिंस खान पर डीजीपी ने दिया बड़ा बयान

Bokaro:

झारखंड  के के पुलिस महानिदेशक अजय कुमार ने आज बोकारो निवास में कोयला क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक में बोकारो और धनबाद जिले के पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक एडीजी अभियान संजय आनंद लाठेकर, एडीजी हेड क्वार्टर मुरारी लाल मीणा, एडीजी प्रशिक्षण प्रिया दुबे,आईजी प्रशिक्षण मनोज कौशिक, आईजी मानवाधिकार अखिलेश कुमार झा, आईजी CID, आईजी स्पेशल ब्रांच प्रभात कुमार, DIG कार्मिक ए विजयलक्ष्मी, DIG बजट, एसपी CID कार्तिक एस के अलावा  DIG कन्हैया मयूर पटेल, धनबाद के SSP संजीव कुमार, बोकारो SP प्रियदर्शी आलोक समेत कई पुलिस अफसर मौजूद रहे.

समीक्षा बैठक के दौरान धनबाद बोकारो में घटित हुए अपराध और उसके डिटेक्शन पर विशेष कर चर्चा की गई बैठक में आर्थिक अपराध और संगठित अपराध पर अंकुश लगाने पर चर्चा की गई. बैठक में संगठित अपराध में शामिल अपराधियों को चिन्हित करने का भी निर्देश दिया गया है. समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए डीजीपी अजय कुमार ने बताया कि यह समीक्षा बैठक रेंज में किया जा रहा है. ताकि जो अपराध की घटना जिलों में घट रहे हैं इसकी बारीकी से समीक्षा की जा सके. अपराध के बाद डिक्टेशन का अनुपात क्या है इस पर भी विशेष चर्चा की जा रही है.

ये भी पढ़ें-24 सितंबर 2007: 'कैप्टन कूल' धोनी ने रचा था इतिहास, Team India ने जीता था पहला T20 World Cup

डीजीपी ने बताया कि संगठित अपराध पर रांची मुख्यालय से भी समीक्षा लगातार की जा रही है. वैसे अपराधियों की सूची भी बनाई गई है और इस पर लगातार जिले के अधिकारियों से समन्वय भी बनाया जा रहा है. धनबाद के कुख्यात अपराधी प्रिंस खान को लेकर जब डीजीपी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राज्य और अन्य एजेंसी भी इस पर कम कर रही है और जल्द परिणाम सामने आएगा. आर्थिक अपराध पर उन्होंने कहा कि इसके लिए जिले में टास्कफोर्स का गठन किया गया है. डीआईजी  वैसे जगह को चिन्हित कर  कार्रवाई करने का काम करेंगे.

रिपोर्ट: संजीव