logo-image

पाकिस्तान ने सीजफायर का किया उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया ऐसे जवाब

पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर नापाक हरकत की है. पाकिस्तान ने शनिवार शाम पुंछ जिले के डिगवार सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन (Violated Ceasefire) किया है.

Updated on: 07 Nov 2020, 07:13 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर नापाक हरकत की है. पाकिस्तान ने शनिवार शाम पुंछ जिले के डिगवार सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन (Violated Ceasefire) किया है. इस पर भारतीय सेना के जवानों (Indian Army) ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है. हालांकि, इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

पाकिस्तान की सेना ने एलओसी पर पुंछ जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इस दौरान पाक सेना के जवानों ने डिगवार सेक्टर में मोर्टार, छोटे हथियार के साथ गोलाबारी की. इंडियन आर्मी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय ठिकानों पर जमकर गोलीबारी की थी. इस साल के शुरू से ही पाकिस्तान युद्धविराम का उल्लंघन करता आया है. पाकिस्तान ने करीब 3,190 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसमें 24 भारतीय नागरिक मारे गए हैं और 100 से ज्यादा घायल हो गए हैं. नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोग सीजफायर उल्लंघन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.