logo-image

जम्मू-कश्मीर: घाटी में फिर शुरु की गई इंटरनेट सेवा, गुरुवार को किया गया था बंद

पिछले साल 8 जुलाई को ही हिज़्बुल आतंकी बुरहान वानी सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। ऐसे में किसी भी तरह के उग्र प्रदर्शन से बचने के लिए राज्य सरकार ने ये फ़ैसला लिया था।

Updated on: 07 Jul 2017, 12:15 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर में इंटरनेट सेवा एक बार फिर से बहाल कर दी गई है। बता दें कि गुरुवार रात को अगले आदेश दिए जाने तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी।

दरअसल पिछले साल 8 जुलाई को ही हिज़्बुल आतंकी बुरहान वानी सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। ऐसे में किसी भी तरह के उग्र प्रदर्शन से बचने के लिए राज्य सरकार ने ये फ़ैसला लिया था।

सरकार डर रही थी कि कही लोग फिर से उग्र होकर सड़कों पर हंगामा न शुरु कर दे। और ऐसे में इंटरनेट सेवा द्वारा बहुत आसानी से लोगों तक मैसेज पहुंचाया जा सकता है। इसलिए सबसे पहले इसे ख़त्म किया जाए।

पिछले साल जब हिज़्बुल कमांडर बुरहान मुज़फ्फर वानी मारा गया था तो घाटी में भारी तनाव देखने को मिल रहा था। पुलिस, सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प में 8 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी, जबकि इसमें 94 पुलिसकर्मी घायल हुए। वानी के मारे जाने के बाद से श्रीनगर और पुलवामा में काफी समय तक तनाव बरकारार रहा था।

ब्रिटेन ने रद्द किया 'बुरहान वानी डे', भारत ने जताया था विरोध

बुरहान वानी की बरसी पर घाटी का माहौल बिगाड़ने की तैयारी में हिजबुल, एक हफ्ते तक मनाएगा 'शहादत'