logo-image

Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी मारे गए

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. हमारे देश के जवानों ने गुरुवार को दो आतंकियों को मार गिराया है. हालांकि, अभीतक आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है.

Updated on: 26 Oct 2023, 04:39 PM

जम्मू:

Jammu Kashmir : पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाक की ओर से बार-बार जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए आतंकवादी भेजे जा रहे हैं. साथ ही उन्हें हथियार भी मुहैया कराया जा रहा है. भारतीय सुरक्षा बल के जवान हर बार पाकिस्तान की नापाक हरकतों को नाकाम कर दे रहे हैं. सुरक्षाबलों को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली है. हमारे देश के जवानों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है. (Jammu Kashmir)

यह भी पढ़ें :cUP: अयोध्या में इस दिन होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल

कश्मीर के मच्छल सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गुरुवार को मुठभेड़ हो गई. इस दौरान दोनों ओर से जमकर गोलियां चलीं. एनकाउंटर में भारतीय सेना के जवानों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. इसे लेकर कश्मीर जोन पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं. अभी और आतंकियों के छिपे होने की खबर सामने आ रही है, जिसके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. (Jammu Kashmir)

यह भी पढ़ें : NCERT: 'इंडिया' की जगह 'भारत' करने की NCERT की सिफारिश का विरोध, जानें INDIA नेताओं ने क्या कहा?

आपको बता दें कि इंडियन आर्मी ने रविवार को बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. इस दौरान जवानों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें 4 हैंड ग्रेनेड और 6 पिस्तौल बरामद किए गए हैं. पाकिस्तान अक्सर घाटी में घुसपैठ करने की कोशिश करता रहता है, लेकिन हमारे जवान काफी मुस्दैती से घुसपैठ करने आतंकियों को वापस भगा देते हैं या उन्हें मार गिराते हैं.  (Jammu Kashmir)

यह भी पढ़ें : Rajasthan Election: 500 रुपये में सिलेंडर तो महिला मुखिया को मिलेंगे 10 हजार रुपये, CM गहलोत की घोषणा 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से जबसे आर्टिकल 370 हटाया गया है तब से पाकिस्तान इसे लेकर बौखलाया हुआ है. भारत सरकार घाटी में अमन-शांति के लिए लगातार कदम उठा रही है और सरकार अपने कार्य में काफी सफल भी हो रही है. हालांकि, अब जम्मू कश्मीर में आतंकियों का नकेल कस दिया गया है. राज्य में पयर्टन को काफी बढ़ावा मिल रहा है.  (Jammu Kashmir)