logo-image

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2-3 आतंकी घेरे गए

जानकारी के मुताबिक इलाके में 2-3 आतंकियों को घेर लिया गया है जिसेक दोनों ओर गोलीबारी जारी है

Updated on: 05 Jul 2019, 07:56 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है. इस बार ये मुठभेड़ शोपियां जिले के नरवानी इलाके में हो रही है. जानकारी के मुताबिक इलाके में 2-3 आतंकियों को घेर लिया गया है जिसेक दोनों ओर गोलीबारी जारी है.  

जम्मू कश्मीर में आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. आए दिन राज्य के अलग-अलग जिलों से सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर आती रहती है. इससे पहले 26 जून को भी पुलवामा जिले में त्राल इलाके के जंगलों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकी ढेर हो गया है. बताया गया कि 42 राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों ने 26 जून की सुबह एक विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया जिसके बाद अचानक ही आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जानकारी के अनुसार 180 बीएन सीआरपीएफ के सैनिक सूचना मिलते ही इलाके में आतंकियों के सफाए के लिए पहुंचे गए.

यह भी पढ़ें: J&k: बडगाम में आतंकियों के सफाए के लिए फिर शुरू हुई मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

बता दें, इससे पहले भारत सरकार में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में कहा था कि बीजेपी की सरकार में पिछले तीन साल में जम्मू कश्मीर में सेना ने 733 आतंकवादियों को मार गिराया है. उन्होंने कहा कि 113 आतंकियों को सेना ने 2019 में 16 जून तक मार गिराया. उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि उसी बीच 18 नागरिक भी मारे गए. वहीं साल 2018 में 257 आतंकवादी मारे गए, 2017 में 213 और 2016 में 150. किशन रेड्डी ने कहा, कि आतंकवादियों के मामले में सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है. इसके अलावा सुरक्षाबल उन व्यक्तियों पर भी कड़ी नजर रखे हुए हैं जो आतंकवादियों को समर्थन देने और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का प्रयास करते हैं.