logo-image

Baramulla Encounter: बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

Baramulla Encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भी शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें सुरक्षा बलों ने दो आतंकी को मार गिराया. सेना के जवान अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

Updated on: 16 Sep 2023, 10:33 AM

highlights

  • बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • दो आतंकियों को उतारा मौत के घाट
  • हथलंगा इलाके में शनिवार सुबह शुरू हुआ एनकाउंटर

 

New Delhi:

Baramulla Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पिछले चार दिनों से चल रही मुठभेड़ के बीच बारामूला में भी सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रही है. ये एनकाउंट शनिवार सुबह में शुरु हुआ इसके कुछ देर बाद ही सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. उसके कुछ देर बाद ही जवानों ने दूसरे आतंकी को भी मार गिराया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि ये मुठभेड़ भारतीय सेना और बारामूला पुलिस की संयुक्त टीम के साथ उरी, हथलंगा इलाके में आतंकियों के साथ शुरू हुई. सुरक्षाबलों ने इस इलाके में दो आतंकियों को घेर लिया था, जिसमें दोनों को मौत के घाट उतार दिया गया.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में आज फिर बारिश के आसार, MP-महाराष्ट्र में IMD का अलर्ट

अनंतनाग के कोकरनाग में मुठभेड़ जारी

उधर बुधवार सुबह अनंतनाग जिले के कोकरनाग में शुरू हुई मुठभेड़ शनिवार को चौथे दिन भी जारी है. यहां घने जंगल के बीच पहाड़ों पर दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर है. जहां से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है. इस एनकाउंट में अब तक चार जवान शहीद हो चुके हैं. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे के लिए हेलीकॉप्टर और ड्रोन का सहारा ले रहा है और लगातार बम बरसा रहे हैं.

कश्मीर जोन के ADGP ने कहा है कि यहां 2-3 आतंकी घिरे हुए हैं और उन सभी को मार गिराया जाएगा. बताया गया कि ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के छिपने के ठिकाने को सुरक्षाबलों ने बमबारी कर ध्वस्त कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Anantnag Encounter: अनंतनाग में आज भी मुठभेड़ जारी, घने जंगल में आतंकी ठिकानों पर बम बरसा रहे जवान

तीन अधिकारी और एक जवान शहीद

बता दें कि अनंतनाग एनकाउंट में अब तक तीन अधिकारी और एक जवान शहीद हो चुके हैं. फिलहाल सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है और सेना आज भी यहां जमकर बमबारी कर रही है. बताया जा रहा है कि यहां लश्कर कमांडर उजैर खान, एक अन्य आतंकी के साथ छिपा हुआ है. इन्हीं आतंकियों ने कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट पर फायरिंग की थी, जिसमें तीनों शहीद हो गए. जबकि एक अन्य जवान की भी शहादत हुई है.