logo-image

Jammu and Kashmir: कुलगाम से लापता हुआ भारतीय सेना का जवान, कार में मिले खून के निशान

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) से भारतीय सेना का जवान लापता है.खोजबीन के दौरान जावेद की कार को कुलगाम के पास ही परनहाल से बरामद कर लिया गया है.

Updated on: 30 Jul 2023, 02:24 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से भारतीय सेना का जवान लापता.
  • सेना और पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन.
  • लापता जवान की कार में मिले खून के निशान.

नई दिल्ली:

Indian Army Jawan Missing: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) से भारतीय सेना का जवान लापता है. जवान ईद के त्योहार पर छुट्टी लेकर घर आया हुआ था. शाम के समय सेना का जवान घर से कुछ सामान खरीदने निकला था, इसके बाद से ही वो लापता है. सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. आर्मी के जवान का नाम जावेद अहमद वानी (Javaid Ahmad Wani) है. वो कुलगाम के अचथल का रहने वाला है. इस समय उसकी पोस्टिंग लद्दाख (Ladakh) में थी. वह छुट्टी लेकर वह घर आया हुआ था.

कार में मिले खून के निशान 

अधिकारियों के मुताबिक बीती रात करीब 8 बजे जावेद अहमद वानी अपने घर से खाने-पीने का सामान लेने के लिए चावलगाम (Chawalgam) के लिए निकला था, जिसके बाद से वो लापता है. वो अपनी ऑल्टो कार में सवार होकर घर से निकला था. देर रात तक जब वो घर वापस नहीं आया तो पड़ोसियों और गांव के अन्य लोगों ने मिलकर उसकी खोजबीन शुरू की. खोजबीन के दौरान जावेद की कार को कुलगाम के पास ही परनहाल से बरामद कर लिया गया. कार से जवान की चप्पलें और खून के निशान भी मिले हैं. जवान की खोजबीन के लिए आर्मी और पुलिस संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया है. परिवार ने अपहरण की आशंका जताई है.

पिता ने लगाई गुहार 

जावेद के पिता ने अपहरणकर्ताओं से बेटे को छोड़ने की गुहार लगाई है. उन्होंने कहा कि उनके बेटे को जिंदा छोड़ दें क्योंकि वो परिवार का एकमात्र कमाने वाला था. पत्रकारों से बात करते हुए पिता ने कहा, ''मैं सभी भाइयों से अपील करता हूं कि उसे जिंदा छोड़ दें. अगर उसने किसी को परेशान किया है तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं.' अगर वो चाहें तो मैं उसे नौकरी भी छुड़वा दूंगा.'' परिवार काफी डरा हुआ है. आसपास के लोगों में भी इस घटना से काफी खौफ है.