logo-image

LOC पर नहीं सुधर रहा पाकिस्तान, भारतीय सेना ने PAK की बड़ी साजिश को किया नाकाम, जानें क्या है पूरा मामला

Jammu Kashmir : अगर एलओसी पर शांति व्यवस्था कायम हो तो भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है. पुंछ के डिग्वार सेक्टर में भारतीय सेना ने शनिवार की देर रात को पाकिस्तानी की तरफ से की जारी रही हेरोइन वाली साजिश को नाकाम किया है.

Updated on: 26 Feb 2023, 05:06 PM

नई दिल्ली:

Jammu Kashmir : अगर एलओसी पर शांति व्यवस्था कायम हो तो भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है. पुंछ के डिग्वार सेक्टर में भारतीय सेना ने शनिवार की देर रात को पाकिस्तानी की तरफ से की जारी रही हेरोइन वाली साजिश को नाकाम किया है. इस मामले में सेना के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने एलओसी पर ड्रग की खेप लेने पहुंचे नशा तस्कर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

सुरक्षाबलों का कहना है कि सेना के जवानों को पुंछ जिले के सीमावर्ती देगवार सेक्टर में स्थित नकरकोट इलाके में देर रात एलओसी पर तारबंदी के उस पार से हरकत दिखाई दी. इस दौरान बॉर्डर पार से भारतीय क्षेत्र में कुछ समान फेंके की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. घुसपैठ की आशंका को देखते हुए सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया. ऑपरेशन के दौरान बॉर्डर पार से फेंकी गई हेरोइन को लेने पहुंचे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. 

इसके बाद सुरक्षाबलों ने तस्कर की निशानदेही पर उसके दो और साथियों को गिरफ्तार किया. जब आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो पाकिस्तान की तरफ से भेजी गई 3 किलो हेरोइन बरामद हुई. मार्केट में इस हेरोइन की कीमत 3 करोड़ के आसपास की बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार, ये तीनों तस्कर पाकिस्तान में कुछ लोगों के संपर्क में थे और लगातार बॉर्डर पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रास्ते ड्रग का एक बड़ा रैकेट चला रहे थे.

पुलिस को इस मामले में और भी लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिसे लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. अभी दो महीने पहले भी सुरक्षाबलों ने ड्रग तस्करी के मामले में दो बहनों के साथ कुछ अन्य लोगों को पकड़ा था. सुरक्षाबलों के पास पहले से इस तरह की जानकारी मौजूद है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन ड्रग और पैसे का सहारा लेकर अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिशों में है, लेकिन बॉर्डर पर भारतीय सेना के जवान पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं और पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली हर कोशिश को नाकाम कर रहे हैं.