logo-image
लोकसभा चुनाव

अमरनाथ यात्रा के बीच जम्मू के सांबा में 48 घंटे में दूसरी बार नजर आया ड्रोन

अमरनाथ यात्रा के बीच जम्मू के सांबा जिले के बॉर्डर इलाके के रीगल गांव के आसपास एक बार फिर ड्रोन दिखाई दिया है. ड्रोन की आसमान में जलती हुई लाल रंग की रोशनी को स्थानीय लोगों द्वारा देर शाम 8.30 बजे से 10 बजे के बीच दो बार देखा गया.

Updated on: 18 Jul 2022, 09:13 AM

Samba:

अमरनाथ यात्रा के बीच जम्मू के सांबा जिले के बॉर्डर इलाके के रीगल गांव के आसपास एक बार फिर ड्रोन दिखाई दिया है. ड्रोन की आसमान में जलती हुई लाल रंग की रोशनी को स्थानीय लोगों द्वारा देर शाम 8.30 बजे से 10 बजे के बीच दो बार देखा गया. इसकी सूचना गांववालों ने पुलिस को दी. सूचना मिलने के साथ ही सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया. ड्रोन की मूवमेंट को देखते हुए सोमवार की सुबह को एक बार फिर सुरक्षाबलों द्वारा ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया, ताकि ये देखा जा सके कि ड्रोन द्वारा कोई हथियार तो इलाके में नहीं उतारे गए हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस की SoG टीम के साथ CRPF और BSF मिलकर रीगल गांव के नजदीक करीब 3 किलोमीटर के इलाके को लगतार खंगालने में लगे हैं. रविवार को भी सांबा में एक ड्रोन देखे जाने की बात सामने आई थी, जिसके बाद कल भी पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था. 

पिछले 3 दिनों में ये ड्रोन दिखने की चौथी घटना है. इससे पहले शनिवार को पूंछ LoC पर पाक ड्रोन घूमता हुआ नजर आया था. सेना की फायरिंग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा में चला गया था. रविवार को तड़के सुबह जम्मू सटे पठानकोट बॉर्डर पर में नजर आए पाकिस्तानी ड्रोन पर बीएसएफ द्वारा फायरिंग की गई थी और कल से अब तक सांबा में 2 बार ड्रोन नजर आ चुका है. 

देखा जाए तो जम्मू कश्मीर में 30 जून से अमरनाथ यात्रा चल रही है. अमरनाथ यात्रा में खलल पहुंचाने को लेकर सुरक्षाबलों के पास लागतार इनपुट भी आ रही है. कठुआ, सांबा और जम्मू बॉर्डर से पिछले कुछ महीनों में लागतार ड्रोन के जरिए हथियार सप्लाई करने की कोशिश भी की गई है. ऐसे में ड्रोन मूवमेंट को लेकर आ रही किसी भी जानकारी पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है.