logo-image

शोपियां में कश्मीरी पंडित की हत्या पर भड़के अभिनेता अनुपम खेर, कही ये बड़ी बात

कश्मीर घाटी के शोपियां में टारगेट किलिंग में एक बार फिर एक कश्मीरी पंडित की आतंकियों ने हत्या कर गदी है. इस हत्या पर सियासत भी शुरू हो गई है.

Updated on: 16 Aug 2022, 04:39 PM

मुंबई:

कश्मीर घाटी के शोपियां में टारगेट किलिंग में एक बार फिर एक कश्मीरी पंडित की आतंकियों ने हत्या कर गदी है. इस हत्या पर सियासत भी शुरू हो गई है. एक और कश्मीरी पंडित की हत्या की खबर आने के बाद फिल्म अभिनेता ने कश्मीर फाइल्स सिनेमा की आलोचना करने वालों पर तीखा हमला है, उन्होंने कहा है कि ये उन तमाम लोगों के मुंह पर तमाचा है, जो 'कश्मीर फाइल्स' को काल्पनिक बता रहे थे. 5 लाख लोग जो अपने घरों से निकाल दिए गए थे, उनके बारे में बोल रहे थे कि ये हो नहीं सकता. मैं उनसे कहूंगा कि आपसे बड़ा पाखंडी मैंने जिन्दगी में नहीं देखा.

उन्होंने आगे कहा कि ये शर्मनाक बात है कि अब भी वहां कश्मीरी पंडितों के साथ वही अत्याचार हो रहा है. वहां तो अपने ही लोगों को मार रहे हैं. वहां पिछले 30 साल से ऐसा हो रहा है, इसकी जितनी भी निंदा की जाए वो कम है. गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक स्थानीय कश्मीरी पंडित की हत्या कर दी और उसके भाई को भी घायल कर दिया. पुलिस के मुताबिक शोपियां जिले के छोटिगम गांव में आतंकवादियों ने अर्जुन नाथ के बेटे सुनील कुमार और उसके भाई पीतांबर उर्फ पिंटो पर गोलीबारी कर दी. उस घटना में सुनील कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके भाई पिंटो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वारदात के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हत्यारों को पकड़ने के लिए गांव में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं.
रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों भाई यहां के स्थानीय निवासी थे और अपने पैतृक गांव में रह रहे थे.