logo-image

खुशखबरी! हिमाचल CM सुक्‍खू की बड़ी घोषणा, घर बैठे महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये

लोकसभा चुनाव से पूर्व हिमाचल सरकार ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. मुख्‍यमंत्री सुक्‍खू महिलाओं को प्रति माह 1,500 रुपये देंगे.

Updated on: 04 Mar 2024, 06:51 PM

नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव से पूर्व हिमाचल सरकार ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने हिमाचल की 18 से 60 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के तहत, हर महीने 1,500 रुपये प्रति माह देने का ऐलान किया है, वो भी घर बैठे.. ज्ञात हो कि, ये योजना साल 2022 में हुए विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस द्वारा वादा की गई 10 'गारंटियों' में से एक है. जिसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा सालाना 800 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, इसके तहत पांच लाख से ज्यादा महिलाओं को कवर किया जाएगा. 

गौरतलब है कि, इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के ऐलान के साथ ही मुख्‍यमंत्री सुक्‍खू का कहना है कि, कांग्रेस सरकार के 10 में से पांच चुनावी वादे पूरे हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना भी बहाल कर दी गई है, जिससे राज्य के 1.36 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा. 

गौरतलब है कि, प्रदेश सरकार के इस खास योजना की घोषणा के तहत क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण को न सिर्फ बढ़ावा मिलेगा, बल्कि उन्हें कामयाब होने में काफी मदद भी मिलेगी. साथ ही साथ सूबे की सत्ता में तकरीबन 2 साल पूरी कर चुकी कांग्रेस की सरकार का एक और वायदा पूरा हो जाएगा.