logo-image

सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति ने ठोका मुकदमा, प्रेमी सचिन मी​णा को भेजा नोटिस

सीमा हैदर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते चार बच्चों के साथ गैर कानूनी के रास्ते भारत पहुंची थी. पति गुलाम हैदर ने हरियाणा के पानीपत के सीनियर एडवोकेट मोमिन मलिक को रखा है.

Updated on: 05 Mar 2024, 06:01 AM

नई दिल्ली:

सीमा और उसके प्रेमी सचिन मीणा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर के वकील ने सीमा और उसके प्रेमी सचिन मीणा को तीन करोड़ का नोटिस भेजा है. सीमा हैदर का भाई बताने वाले वकील डॉ एपी सिंह को पांच करोड़ का नोटिस भेजा है. सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति की ओर से वकील मोमिन मलिक ने तीनों को करोड़ों के नोटिस भेजकर एक माह के अंदर  माफी मांगने को कहा है. जुर्माना जमा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. 

सीमा हैदर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते चार बच्चों के साथ गैर कानूनी के रास्ते भारत पहुंची थी. पति गुलाम हैदर ने हरियाणा के पानीपत के सीनियर एडवोकेट मोमिन मलिक को रखा है. सीमा हैदर और प्रेमी सचिन को सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने 3-3 करोड़ का नोटिस दिया है. इसके साथ मोमिन  मलिक वकील की ओर से सीमा का भाई बताने वकील एपी सिंह को भी पांच करोड़ का नोटिस भेजा गया है. मलिक ने नोटिस भेजकर कहा कि एक माह के अंदर तीनों मांगे या जुर्माना जमा करवाएं नहीं तो तीनों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा सांसद के पद से दिया इस्तीफा, सभापति ने किया स्वीकार

डाक्यूमेंट्स में सीमा हैदर पत्नी गुलाम हैदर लिखा हुआ है

मामले की जानकारी देते हुए पानीपत के वकील मोमिन मलिक का कहना है कि ‘पुलिस द्वारा जब सीमा हैदर को गिरफ्तार किया गया था और जो डॉक्यूमेंट सामने आए थे, सभी डाक्यूमेंट्स में सीमा हैदर की पत्नी गुलाम हैदर लिखा हुआ है. अदालत से जब कोर्ट से जमानत कार्रवाई गई थी तो उसमें भी सीमा हैदर पत्नी गुलाम हैदर लिखा हुआ है. उसने खुद को गुलाम हैदर की पत्नी बताया है. मगर फिर भी अपने आपको सीमा हैदर का भाई बताने वाले वकील एपी सिंह सभी से बोल रहे हैं कि सीमा हैदर सचिन की पत्नी है. वह किस आधार पर यह बोल रहे हैं. सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने वकील एपी सिंह को पांच करोड़ का नोटिस भेजा है.