logo-image

Nuh Clash: नूंह हिंसा को लेकर फरीदाबाद और गुरुग्राम में स्कूल-कॉलेज बंद, इंटरनेट सेवाएं ठप 

नूंह हिंसा के बाद प्रशासन ने सख्त आदेश दिए हैं कि सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किया जाए. असमाजिक तत्वों को कंट्रोल करने के लिए फैसला लिया.

Updated on: 01 Aug 2023, 08:52 AM

highlights

  • शिक्षण संस्थानों से आदेश का गंभीरता से पालन करने को कहा
  • नूंह में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है
  • अफवाह फैलाने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं ठप 

नई दिल्ली:

हरियाणा के नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के कारण मंगलवार को गुरुग्राम और फरीदाबाद में स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का निर्देश दिया गया है. विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी की ओर से निकाली गई बृजमंडल की यात्रा के दौरा भड़के दंगे से जिले में दहशत का माहौल बना हुआ है. नूंह के बाद फरीदाबाद में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं प्रशासन ने एहतियातन कदम उठाते हुए फरीदाबाद और गुरुग्राम में स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया है. अब सभी शिक्षण संस्थानों में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर को भी शामिल किया गया है. सभी में अवकाश रहेगा. प्रशासन ने शिक्षण संस्थानों से आदेश का गंभीरता से पालन करने को कहा है. 

ये भी पढ़ें: Maharashtra: ठाणे में पुल निर्माण के दौरान बड़ा हादसा, गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरी, 16 की मौत

प्रशासन ने आदेश जारी कर कहा है कि पड़ोसी जिले नूंह में सांप्रदायिक हिंसा के कारण सड़को को असमाजिक तत्वों ने जाम किया हुआ है. इस तरह जिले में अमन चैन और शांति को बिगाड़ने की कोशिश हो रही है. ऐसे हालात में फरीदाबाद और गुरुग्राम के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करना जरूरी है. इस तरह से किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सकता है. इसका ख्याल रखते हुए फरीदाबाद और गुरुग्राम में सभी निजी और सरकारी संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया गया है. 

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का कहना है कि नूंह में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है.  नूंह के आसपास के जिलों से पुलिस बल शांति बहाल करने के पहुंच रही हैं. गृहमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे शांति को बनाए रखें. उन्होंने कहा कि जहां-जहां लोग फंसे हुए हैं, उन्हें निकालने का प्रयास हो रहा है. अफवाह फैलाने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को ठप कर दिया गया है. पुलिस को पूरे इलाके में गश्त बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम शुरू कर दिया है.