logo-image

Mewat Violence: हरियाणा पुलिस ने दो उपद्रवियों का किया एनकाउंटर, एक आरोपी के पैर में लगी गोली

31 जुलाई को हरियाणा के मेवात- नूंह में वीएचपी की ब्रजमंडल यात्रा के दौरान शोभायात्रा निकाली गई थी. इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने यात्रा पर पथराव कर दिया था. वहीं, कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. इतना ही नहीं मेवात के बाद सोहाना, गुरुग्राम, फरीदाबाद में भी हिंसा की आग तेजी से फैल गई

Updated on: 10 Aug 2023, 01:56 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.  पुलिस ने नूंह हिंसा के दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया है. इस दौरान एक आरोपी के पैर में गोली लगी है. आरोपी को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने मुनसैद और सैकूल को एनकाउंटर कर गिरफ्तार किया है. एनकाउंटर में सैकुल के पैर में गोली लगी है. बता दें कि 31 जुलाई को नूंह और मेवात में हिंसा हुई थी , इसमें दो मुख्य आरोपी मुनसैद और सैकूल थे. दोनों फरार चल रहे थे. पुलिस मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपी की तलाश कर रही थी, लेकिन दोनों आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर चल रहे थे. 10 जुलाई (गुरुवार) को हरियाणा पुलिस ने दोनों आरोपी की तलाश कर रही थी. इसी दौरान आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपी का एनकाउंटर कर दिया. इसमें एक आरोपी के पैर में गोली लगी. घायल आरोपी सैकुल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

गौरतलब है कि 31 जुलाई को हरियाणा के मेवात- नूंह में वीएचपी की ब्रजमंडल यात्रा के दौरान शोभायात्रा निकाली गई थी. इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने यात्रा पर पथराव कर दिया था. वहीं, कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. इतना ही नहीं मेवात के बाद सोहाना, गुरुग्राम, फरीदाबाद में भी हिंसा की आग तेजी से फैल गई. उपद्रवियों ने पुलिस और थानों पर भी हमला किया था. इसमें 6 लोगों की जान चली गई. वहीं, सैकड़ों वाहनों और अन्य सामानों को नुकसान पहुंचाया गया. पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

यह भी पढ़ें: पहले लड़की खरीदी, शादी की, फिर कुछ ऐसा हुआ कि कर दी हत्या, जानें पूरा मामला

अभी तक 300 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

नूंह, मेवात समेत अन्य जगहों पर हुई सैकड़ों एफआईआर में अभी तक 300 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस की तलाशी के दौरान दो आरोपी पास के गांव में छिपे हुए थे. तभी पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को धर दबोचा.